श्रीगंगानगर।नये साल के जश्र के लिए लाखों रुपये प्रचार-प्रसार कर अपने होटल पर भीड़ एकत्रित करने वाले होटल फोर्ट रजवाड़ा पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। होटल में 200 से ज्यादा मेहमानों को एकत्रित कर लिया गया था।
एक पुलिस अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार सूरतगढ़ मार्ग पर होटल फोर्ट रजवाड़ा का प्रचार-प्रसार पिछले अनेक दिनों से किया जा रहा था जबकि सीएम ने स्वयं हाई लेवल बैठक लेकर अधिकारियों को आदेशित किया था किसी भी स्थान पर 200 से अधिक अथवा क्षमता का 50 प्रतिशत ही लोगों को एकत्रित होने की अनुमति दी जाये।
होटल मालिकों ने सरकार के नियम-कायदों की परवाह नहीं की और होटल में सैकड़ों लोगों को एकत्रित कर लिया गया। वहां पर नये साल के जश्र के नाम पर शराब भी पिरोसी जा रही थी। अभी जश्र मनाया ही जा रहा था कि पुलिस को नियमों के विपरीत अधिक भीड़ एकत्रित होने की जानकारी मिली तो रात्रिकालीन ड्यूटी अधिकारी मौके पर पहुंच गये।
डीओ ने मेहमानों और होटल प्रबंधकों से समझाइश कर कार्यक्रम को सम्पन्न कर लोगों को घर भेजने की सलाह दी। इस समझाइश का भी कोई असर नहीं हुआ तो इसके उपरांत पुलिस ने तहसीलदार के साथ मिलकर पुन: रेड की कार्यवाही की। 200 से अधिक मेहमान होने के कारण 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।
इसके उपरांत भी कार्यक्रम को समाप्त नहीं किया गया तो तीसरी बार सीओ सिटी सदर थाना के डीओ के साथ मौके पर पहुंचे। सभी लोगों को चेतावनी दी कि कोरोना गाइडलाइन की उल्लंघना नहीं की जाये अथवा गंभीरतम कार्यवाही होगी।
इस चेतावनी के उपरांत होटल से मेहमानों को जल्लात के साथ बाहर आना पड़ा। सब इंस्पेक्टर महेन्द्र सिंह ने बताया कि उन्होंने रात को तीन बार होटल पर पहुंचकर समझाइश और कार्यवाही की। इस सर्द रात में जब महामारी से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी की थी, उस समय भी पालना नहीं हो रही थी। इस बीच यह जानकारी मिली है कि होटल का मालिक चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. राकेश बंसल है।
उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिन पहले एक डॉक्टर ने डॉ. बंसल के अस्पताल के बाहर धरना लगा दिया था। इस डॉक्टर ने अपना वेतन/मानदेय अथवा अन्य भत्ते नहीं दिये जाने का आरोप लगाया था।