हर्षित सैनी
रोहतक, अक्टूबर। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विभाग की लिटरेरी सोसायटी ने आज यूनिवर्सिटी में विभिन्न जगहों पर कार्यरत मजदूरों एवं उनके परिजनों के साथ दिवाली उत्सव मनाया।
लिटरेरी सोसायटी की एडवाइजर प्रो. रश्मि मलिक ने बताया कि विभाग के विद्यार्थियों ने अपनी पॉकेट मनी एकत्र कर मजदूरों एवं उनके परिजनों में मिठाईयों, खेल-खिलौने, फल व दीए बांटकर दीवाली उत्सव मनाया। इस दौरान विभाग में पटाखे मुक्त दिवाली मनाने की शपथ भी विद्यार्थियों ने दी।

कार्यक्रम में छात्र रवि मोहन ने संस्कृत श्लोक का उच्चारण किया तथा प्रवीन ने भजन-रघुपति राघव राजा राम की सुंदर प्रस्तुति दी। छात्रा मानसी ने पर्यावरण जागरूकता को लेकर पटाखे मुक्त दीवाली मनाने बारे भाषण द्वारा अपने विचार सामने रखे। छात्रा शगुन व कामना ने हरियाणवी व पंजाबी सांस्कृतिक गीतों पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष प्रो. लवलीन मोहन, प्राध्यापक प्रो. रणदीप राणा, प्रो. मंजीत राठी ने लिटरेरी सोसायटी और उससे जुड़े सभी विद्यार्थियों को इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी और उनके इस प्रयास की सराहना की।
———–