बीकानेर, 31 अक्टूबर।राजकीय विधि स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को “रोड सेफ्टी एंड ट्रेफिक रूल्स” विषय पर स्टूडेंट वर्कशॉप का आयोजन करवाया गया। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी राजेश शर्मा उपस्थित रहे। शर्मा ने अपने व्याख्यान में विधि विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने हेतु प्रेरित किया तथा उन्होंने बताया कि पूरे देश की जीडीपी का तीन से चार प्रतिशत रोड एक्सीडेंट के क्लेम संबंधी मामलों का भुगतान करने में जाता है।प्रत्येक घंटे में लगभग 18 व्यक्तियों की मौत रोड एक्सीडेंट के कारण हो रही है, इसलिए हर व्यक्ति की स्वयं की ही जिम्मेदारी है कि वह रोड सेफ्टी के नियमों का पालन करें। उन्होंने महाविद्यालय प्रांगण में उपस्थित सभी को सरदार श्री वल्लभभाई पटेल के जन्मदिवस के उपलक्ष में राष्ट्रीय एकता दिवस शपथ भी दिलवाई।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर भगवान राम विश्नोई ने बताया कि आज के समय में हर युवा का यह कर्तव्य है कि वह यातायात नियमों की जानकारी रखें तथा उनका आवश्यक रूप से पालन भी सुनिश्चित करें। राजस्थान राज्य महिला नीति की नोडल अधिकारी मीनाक्षी कुमावत ने बताया कि इस तरह की कार्यशालाओं का आयोजन महाविद्यालय द्वारा विधि विद्यार्थियों के हित में किया जाता रहा है ताकि विद्यार्थियों को समाज के विभिन्न पहलुओं के साथ ही विभिन्न कानून तथा नियमों की जानकारी रहे।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की सह-आचार्य डॉक्टर कुमुद जैन द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कार्यक्रम के दौरान सभी शैक्षणिक, अशैक्षणिक स्टाफ एवं विधार्थी उपस्थित रहे।