अबॉर्शन के लिए भर्ती हुई थी 5 माह की गर्भवती महिला

नवादा , अनमोल कुमार
नवादा।जिले के हिसुआ डीह वार्ड 17 स्थित एक अवैध नर्सिंग होम में एक अप्रशिक्षित नर्स ने 5 माह की गर्भवती महिला की जान ले ली । बताया जाता है कि चांदनी क्लीनिक के नाम से अवैध नर्सिंग होम संचालन करने वाली अप्रशिक्षित नर्स फूलन देवी एवं झोलाछाप डॉक्टर परमानंद शर्मा ने अबॉर्शन के लिए एक 5 माह की गर्भवती महिला को भर्ती किया ।
परिजन गणेश ठीकेदार ने बताया कि महिला संगीता देवी पति विजय राजवंशी उनके रिश्तेदार थीं । जो परिजन के बिना बताए फूलन देवी नर्स के यहां 5 माह का गर्भपात कराने पहुंच गयी । उन्होंने कहा इस एवज में नर्स ने महिला से 10 हजार रुपये वसूला और कई तरह का इंजेक्शन दिया । अभी इंजेक्शन हीं दिया कि महिला का हालत बिगड़ने लगा । स्थिति को भांपते हुए चिकित्सक एवं नर्स ने महिला को एक टेंपो पर लादकर हटाने का प्रयास किया , तभी महिला की मौत हो गयी । अकेली महिला को बिना परिजन बुलाए पैसे के लोभ में गर्भपात की तैयारी थी। गर्भपात हुआ भी नहीं । इंजेक्शन लगाते हीं महिला की मौत हो गयी । जब परिजनों को सूचना मिला तो मौके पर पहुंचते ही चिकित्सक क्लीनिक बंद कर फरार हो गया । परिवार वालों ने कहा नर्स और डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगाकर महिला को मौत के घाट उतार दिया । घटना के बाद मृतका के तीनों बच्चे फूट- फूटकर रो रहे थे ।
परिजनों ने घटना की सूचना फोनकर हिसुआ थाने को दिया। एसआई मोहम्मद अब्बास एवं प्रभारी थानाध्यक्ष घटनास्थल पर पहुंचकर माहौल शांत कर कानूनी प्रक्रिया पुरी करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया । मृतका का पति बाहर रहते हैं । मृतका के पहले ही दो लड़का और एक लड़की है । स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त नर्सिंग होम में वर्षों से अवैध तरीके से डिलीवरी और गर्भपात कराया जा रहा है ।