–वीडियो वायरल

आगरा, ( राजेश तोमर )आगरा में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा महंगाई व अन्‍य मुद्दों को लेकर सदर तहसील में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारो को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। सपा महानगर अध्यक्ष का कहना है कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए वीडियो को एडिट कर वायरल किया है।
वायरल वीडियो की जांच पड़ताल में जुटा पुलिस प्रशासन।

बता दे कि गुरुवार को सपा पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेश भर में धरना-प्रदर्शन का आह्वान किया गया था। इसी क्रम में गुरुवार को आगरा में भी सपा कार्यकर्ताओं द्वारा भी प्रदर्शन किया गया।
लेकिन प्रदर्शन के कुछ समय बाद सोशलमीडिया पर एक वायरल वीडियो ने राजनीतिक गलियारों में खलबली मचा दी। जिससे हिंदूवादी संघठनो ने भी अपनी प्रतिक्रियायो से माहौल को गर्म कर दिया।
दरअसल मामला ये था कि प्रदर्शन खत्म होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमे पाकिस्तान जिंदाबाद का नारे गूंजते सुनाई दे रहे है। इस दौरान प्रदर्शन के इस जुलूस में आगरा सपा महानगर अध्यक्ष चौधरी वाजिद निसार भी मौजूद थे। वायरल वीडियो में समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारों के साथ जुलूस पुलिस लाइन मैदान के सामने से गुजरते दिख रहा है। उसी दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद की आवाज गूंजती सुनाई दी।फिर से समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगते रहे। वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगते वक्त मेहरून शर्ट वाला एक युवक हाथ उठाता नजर आता है। कुछ ही घंटों में यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। महानगर अध्यक्ष का कहना है कि इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो में जिस युवक पर देश विरोधी नारे लगाने का आरोप है, उसकी पहचान करा ली गई है।वह सुल्तानगंज की पुलिया निवासी पंकज सिंह है। वह सपा का कार्यकर्ता नहीं है। एसपी सिटी को उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

– मैंने नहीं लगाया नारा

इधर, वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के आरोपी युवक पंकज सिंह से पूछताछ में उसने कहा कि उसने सिर्फ मुलायम सिंह, अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के नारे लगाए। पाकिस्तान जिंदाबाद जैसा कोई नारा उसने नहीं लगाया। सूत्रों का कहना है कि वीडियो कुछ दिन पहले का है

– एसपी सिटी
एसपी सिटी ने वायरल वीडियो के वारे में कहा कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे वाला एक वीडियो संज्ञान में आया है। इसकी जांच कराई जा रही है।
जो भी आरोपी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। वीडियो की जांच कराई जा रही है।