बीकानेर, 4 अक्टूबर। शिक्षा मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि मार्च इमेजिंग एण्ड डायग्नोस्टिक सेंटर के माध्यम से आमजन को उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधायंे मिलेंगी। इस सेंटर के माध्यम से संभाग व जिले के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। आमजन यदि भगवान के बाद में किसी को मानता है तो वह चिकित्सकों और चिकित्सा व्यवसाय से जुडे़ लोग हैं।
डोटासरा रविवार को सादुलगंज स्थित मार्च इमेजिंग एण्ड डायग्नोस्टिक सेंटर के शुभारंभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस अवसर पर ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी अतिथि के रूप में मौजूद थे।
डोटासरा ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए 2 अक्टूबर से जागरूकता जन आन्दोलन का शुभारम्भ किया है। कोरोना के विरूद्ध जन आन्दोलन में हम सब की प्रभावी भागीदारी होनी चाहिए। आवश्यकता इस बात की है कि हम मास्क लगाकर रखें, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें, बार-बार हाथ धोएं तथा थोड़ी सी भी तकलीफ होने पर चिकित्सक को दिखाएं। यह सब कुछ आमजन को बताने के लिए इस अभियान की शुरूआत की गई है। इस जनआन्दोलन के दौरान राज्य सरकार 1 करोड़ मास्क का निःशुल्क वितरण करेगी, जरूरत पड़ी तो और भी मास्क का वितरण किया जाएगा।

डोटासरा ने कहा कि इस जनआन्दोलन को सामूहिक प्रयास और सभी राजनैतिक दलों की भागीदारी से ही सफल बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह संभव नहीं है कि एक अकेला व्यक्ति इस कोरोना से सभी को बचा ले, इसमें सभी को अपनी प्रभावी भूमिका निभानी होगी। ज्यादा से ज्यादा लोगों में समझााइश करें और मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। यह बीमारी बहुत खतरनाक है, जो इससेे पीड़ित होता है वही जानता है अतः इससे बचने का फिलहाल एक ही उपाय है कि हम सभी कोरोना के बचाव के संबंध में जारी एडवाइजरी की पालना स्वयं करते हुए दूसरों को भी पालना करने के लिए प्रेरित करें।
इस अवसर पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, खाजूवाला विधायक गोविंदराम मेघवाल, लूणकरणसर विधायक सुमित गोदारा, श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया, भंवर लाल पुजारी, महेंद्र गहलोत, यशपाल गहलोत, लक्ष्मण कड़वासरा, पूर्व जिला प्रमुख सुशीला सींवर, गोपाल गहलोत, पूनम माचरा, किसनाराम सियाग, सुनीता गौड, सुमित कोचर, जियाउर रहमान आरिफ़, डाइग्नोस्टिक सेन्टर संचालक विजय सिंह मूण्ड, डाॅ.कृष्णवीर सिंह चैधरी, डॉ. बी एल स्वामी आदि मंचस्थ थे।

– संत लाल बाबा के निधन पर डाॅ. कल्ला ने शोक व्यक्त किया

बीकानेर, 4 अक्टूबर। प्रसिद्ध संत बुलाकी दास किराड़ू (लाल बाबा) के निधन पर ऊर्जा एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला ने गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि संत लाल बाबा ने आध्यात्मिक ज्ञान, साधना व तपस्या से देश ही नहीं विदेश में भी अपनी अलग पहचान बनाई है। डाॅ. कल्ला ने कहा कि ईश्वर संत लाल बाबा की आत्मा को शांति प्रदान करे व उनके परिजनों व शिष्यों को यह आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करे।।

———