-जिला रेडक्रॉस सोसायटी ने यूनिवर्सिटी में लगाया रक्तदान शिविर

– केआर मंगलम यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने किया 111 यूनिट रक्तदान

गुरुग्राम। जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव एवं अतिरिक्त उपायुक्त विश्राम कुमार मीणा के मार्गदर्शन, जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार के नेतृत्व में केआर मंगलम यूनिवर्सिटी सोहना में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सामान्य अस्पताल गुरुग्राम की टीम ने रक्त संग्रहण किया। इस शिविर में 111 यूनिट रक्तदान हुआ।
इस शिविर में यूनिवर्सिटी के अधिकतर विद्यार्थियों ने रक्तदान करके अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया। कुलपति प्रो. सीएस दुबे, उप-कुलपति प्रो. पुष्पलता त्रिपाठी, प्रोग्राम कॉर्डिनेटर कोमल यादव, प्रोग्राम काउंसलर डा. मोनिका यादव ने विद्यार्थियों को रक्तदान के लिए प्रेरित व उत्साहित किया। रेडक्रॉस सोसायटी से लिपिक अतुल कुमार पाराशर, रेडक्रॉस द्वारा संचालित कामकाजी महिला आवास की वार्डन कविता सरकार व सेवादार अजय का शिविर में विशेष योगदान रहा। लिपिक अतुल पराशर ने रक्तदान का संयोजन किया। नागरिक अस्पताल से डा. प्रियंका गोस्वामी, डा. अश्वनी शर्मा इंटर्न, तकनीकी सुपरवाइजर अनंता, रुचितका, काउंसलर सुलक्षणा, एलटी इंटर्न रवि, हेल्पर बोटन ने सेवाएं दी।
सचिव विकास कुमार ने युवाओं के नाम अपने संदेश में कहा कि रक्तदान अधिक से अधिक किया जाना चाहिए। युवा पीढ़ी इस नेक कार्य के लिए सदैव तैयार रहे। हर तीन महीने में रक्त की पूर्ति हो जाती है और रक्त फिर से दान किया जा सकता है। इससे किसी भी तरह की शारीरिक कमजोरी नहीं आती। उन्होंने युवाओं से कहा कि रक्त दान को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों पर ध्यान ना देकर वे सदा सकारात्मक सोच के साथ रक्त दान करें। उनके द्वारा किया गया रक्त किसी की जान बचा सकता है। सचिव विकास कुमार ने कहा कि शिक्षित होने का यही मतलब है कि हम किसी दुष्प्रचार या भ्रांति पर ध्यान ना देकर अपनी सूझबूझ से काम करें।