– गोवा की अमृता कुमारी केशरी और असम की संगीता पछानी ने जीता मिसेज वोगस्टार इंडिया ख़िताब

जयपुर,। ग्लैमर और रोशनी से भरे ग्रैंड फिनाले में चंडीगढ़ की दिव्या नेहरा ने अन्य प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए मिस वोगस्टार इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया। दूसरी ओर गोवा की अमृता कुमार केशरी और असम की संगीता पछानी ने ली मेरिडियन होटल में आयोजित मिसेज वोगस्टार इंडिया ख़िताब जीता। वोगस्टार महिलाओं का एक समावेशी मंच जो उनको अपनी एक विशिष्ट पहचान बनाने में तत्पर है।
इस फैशन वीक कम ब्यूटी पेजेंट का आयोजन 14 से 16 अप्रैल तक किया गया जहां राज्य स्तर के 80 विजेताओं ने भाग लिया। ग्रैंड फिनाले की विशेषता ये रही कि इस फैशन वीक में राज्यों से आये उभरते डिजाइनरों द्वारा बनाई गई उत्कृष्ट डिज़ाइन को ब्यूटी पेजेंट में भाग ले रही युवा प्रतिभागियों द्वारा रैंप पर प्रदर्शित किया गया इस शो में जयपुर फैशन उद्योग की हस्तियां देखी गईं जिसमें स्टाइल्स कूल के संस्थापक अभिमन्यु तोमर, एचआईएफटी की निदेशक अंजलि गुप्ता और भूतपूर्व क्राउन होल्डर स्वाति कुमार जैसे नाम शामिल हैं।
वोगस्टार ब्यूटी पेजेंट और फैशन शो की सफलता पर प्रसन्नता जताते हुए वोगस्टार की संस्थापक कीर्ति चौधरी ने कहा, “महीनों तक कड़ी मेहनत के बाद इन उत्साही महिलाओं को ताज पहनते हुए हुए देखना मेरे लिए ये एक गर्व और संतुष्टि का क्षण है। इस आयोजन को सफल बनाने के के लिए मुझे इन महिलाओं से जो समर्थन मिला,उसने बार फिर मेरे महिलाओं के लिए समान अवसर पैदा करने के विश्वास और सिद्धांत को सही साबित किया है। मैं वोगस्टार ब्यूटी पेजेंट 2023 की सफलता देख कर बहुत रोमांचित हूं।”
ये फैशन वीक कम ब्यूटी पेजेंट को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया था। मिस वोगस्टार इंडिया और मिसेज वोगस्टार इंडिया के तहत तीन राष्ट्रीय विजेताओं को क्राउन पहनाया गया। मिसेज वोगस्टार इंडिया को आगे फिर से दो समूहों में वर्गीकृत किया गया है पहलेसमूह में 18-35 आयु वर्ग की विवाहित महिलाओं ने भाग लिया जबकि 36-50 आयु वर्ष की महिलायें समूह 2 में शामिल रही। प्रतिस्पर्धा की निष्पक्षता सुनिश्चित करने और सभी आयु समूहों की महिलाओं को शामिल करने के उद्देश्य से मिसेज वोगस्टार इंडिया को दो वर्गों में बांटा गया।
मिस एंड मिसेज वोगस्टार इंडिया 2023 और वोगस्टार फैशन वीक का ग्रैंड फिनाले अपनी तरह का पहला आयोजन था जहां सभी राज्यों के 700 प्रतिभागियों को विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा छह महीने के लिए बड़े पैमाने पर प्रशिक्षित किया गया। इसके लिए जहाँ एक ओर, स्क्रीनिंग राउंड प्रतियोगिताओं के दौरान राज्यों में प्रतिभागी महिलाएं सौंदर्य आइकन बनने के लिए रूढ़िवादिता को तोड़ कर नए आयाम स्थापित करती नज़र आयी। वहीं दूसरी ओर, प्रतिभाशाली डिजाइनर ग्रैंड फिनाले में भारत के बहुसांस्कृतिक पहलू को प्रदर्शित करने के कार्यरत रहे। ग्रैंड फिनाले फैशन शो एलिसन वुडहैम द्वारा कोरियोग्राफ किया। एलिसन को फैशन उद्योग में 20 साल का अनुभव है और उन्होंने सब्यसाची, डिओर, अनामिका खन्ना और अन्य शीर्ष डिजाइनरों के लिए शो किए हैं।
वोगस्टार टीम में सभी महिला सदस्य शामिल हैं जो इस विश्व को महिलाओं के लिए एक सुरक्षित स्थान बनाने के अपने उद्देश्य में विश्वास करती हैं। स्कैनिंग राउंड के दौरान, वोगस्टार को 28 राज्यों और आठ केंद्र शासित प्रदेशों की 1200 महिलाओं से पंजीकरण प्राप्त हुआ, जो समाज में अपनी पहचान बनाना चाहती थीं। पंजीकरण के बाद, संगठन ने प्रत्येक क्षेत्र से एक विजेता का चयन करने के लिए सभी राज्यों में सौंदर्य प्रतियोगिता आयोजित की।

About VogueStar:
VogueStar is a fraternity of women that organizes national-level beauty pageants in India. The company is registered under the name VogueStar Horizons Pvt. Ltd. VogueStar, as a platform, offers an inclusive space for women where they can create unique identities for themselves. The idea is to acknowledge women from across the country without making them compromise on their individualities. The goal is to build a strong network of women where they empower each other, inspire each other and learn from each other. This space will be safe and secure ensuring that each member owns up to their most authentic individual selves and finds their true calling along the journey. VogueStar, hence, is an attempt to add value to every woman that gets associated with us and empower them in the maximal form.