– राज्यपाल कलराज मिश्र दिलवा रहे शपथ*

जयपुर। राजभवन में राज्य सरकार के नये मंत्रियों को राज्यपाल कलराज मिश्र शपथ दिलवा रहे हैं. आज राजभवन में 11 कैबिनेट और 4 राज्यों मंत्रियों को शपथ दिलाई जा रही है।

– इन मंत्रियों ने ली शपथ:
-महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने ली मंत्री पद की शपथ
-हेमाराम चौधरी ने ली मंत्री पद की शपथ
-रामलाल जाट ने ली मंत्री पद की शपथ
-महेश जोशी ने ली मंत्री पद की शपथ
-विश्वेन्द्र सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ
-रमेश मीना ने ली मंत्री पद की शपथ
-ममता भूपेश ने ली मंत्री पद की शपथ
-भजन लाल जाटव ने ली मंत्री पद की शपथ
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, अजय माकन, गोविंद डोटासरा भी राजभवन पहुंचे. अब राज्य कैबिनेट नए कलेवर में नजर आएगा. शपथ लेने वालों में डॉ.महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, हेमाराम चौधरी,ममता भूपेश, महेंद्रजीत सिंह मालवीया, शकुंतला रावत, टीकाराम जूली, गोविंदराम मेघवाल, भजनलाल जाटव, रमेश मीणा,रामलाल जाट, जाहिदा खान,राजेंद्र गुढ़ा, बृजेंद्र ओला शामिल हैं. मंत्रियों के शपथ ग्रहण के बाद मंत्री परिषद की बैठक हो सकती है।

– शपथ ग्रहण के बाद मंत्री आज ही पदभार संभालेंगे.
राजभवन में मंत्री डॉ.बीडी कल्ला, शांति धारीवाल आगे की दीर्घा में बैठे.वैभव गहलोत ने सचिन पायलट से मुलाकात की. वैभव की पत्नी हिमांशी और पुत्री कास्विनी ने भी साथ मौजूद रहीं. पायलट ने महेश जोशी और रामलाल जाट से बात की. कई नये बन रहे मंत्री पायलट के सम्मान में खड़े हुए.पायलट ने सालेह मोहम्मद और परसादीलाल मीना से भी बात की. धारीवाल और बीडी कल्ला से भी सचिन पायलट मिले.

– आलाकमान का फैसला मानना कांग्रेस की परंपरा:
शपथ ग्रहण से पहले प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आलाकमान का फैसला मानना कांग्रेस की परंपरा है. सुशासन देंगे तो सरकार वापस आएगी. कोरोना हो या कोई और चुनौती, सबका सरकार ने बखूबी मुकाबला किया. मुख्यमंत्री गहलोत ने अपने संबोधन में कहा कि जनता आएगी तो मंत्री जनता से बिना अपॉइंटमेंट मिलेंगे. जो मंत्री नहीं बन पाए हैं उनकी भूमिका कम नहीं है. संकट के समय सरकार का साथ दिया. उन लोगों को भूल नहीं सकता. सभी वर्गों की भागीदारी पुनर्गठन में सुनिश्चित की गई. जो रह गए उन्हें एडजस्ट करने की कोशिश करेंगे.

– आगामी चुनाव को लेकर सभी मंत्री और संगठन एकजुट होकर काम करेगा:*
शपथ ग्रहण से पहले PCC में कांग्रेस विधायकों की बैठक हुई. बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि मुझे आज बड़ी खुशी है, आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान को एक अच्छी टीम दी है. हम समय-समय पर 2023 के चुनाव की तैयारी को लेकर जाएंगे. आगामी चुनाव को लेकर सभी मंत्री और संगठन एकजुट होकर काम करेगा.

-शपथ ग्रहण से पहले पीसीसी में सम्मान समारोह:
अजय माकन ने कहा कि मुझे खुशी है कि ऐसी टीम सोनिया गांधी ने दी है, वर्ष 2023 में वापस कांग्रेस सरकार आएगी. अजय माकन ने डोटासरा,रघु शर्मा, हरीश चौधरी को धन्यवाद दिया. कहा कि इन्होनें एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत का पालन करते हुए मंत्री पद छोड़ दिया, जो लोग संगठन में जाना चाहते हैं वे जा सकते हैं, ताकि नए लोगों को सरकार में मौका मिले. आपको बता दें कि शपथ ग्रहण से पहले पीसीसी में सम्मान आयोजित हुआ. सभी नए मंत्रियों का सम्मान किया गया. तिलक लगाकर और सभी को दुपट्टा ओढ़ाकर सम्मान किया गया है