बीकानेर, 9 सितंबर। अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में गुरुवार को नेहरू युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई। शर्मा ने नेहरू युवा केंद्र संगठन मुख्यालय से प्रस्तावित वार्षिक कार्य योजना के बारे में बताया और कहा कि संबंधित विभाग आगामी पंद्रह दिनों में इस सम्बंध में अपने सुझाव दें, जिससे कार्य योजना को अंतिम रूप दिया जा सके। उन्होंने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा कोविड के विरुद्ध जागरूकता और सामाजिक सरोकार की अन्य गतिविधियों में भागीदारी निभाई जाए। केंद्र के अधिकारी युवाओं के लिए कार्य करने वाले विभागों के सम्पर्क में रहें और कौशल प्रशिक्षण, स्वरोजगार और ऋण से सम्बंधित कार्यक्रमों में भागीदारी निभाएं। उन्होंने युवा मंडलों द्वारा अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की।
नेहरू युवा केंद्र की जिला युवा समन्वयक रूबी पाल ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में युवा मंडलों के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने केंद्र द्वारा वर्ष पर्यंत आयोजित होने वाली गतिविधियों के प्रारूप की जानकारी दी।
बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी चाहर, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक एलडी पंवार, लीड बैंक प्रबंधक एमएम पुरोहित, करियर काउंसलर डॉ. चन्द्र शेखर श्रीमाली, इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विजय खत्री आदि मौजूद रहे।