– सत्ताधारी दलों सहित विपक्षी दलों ने भी शासन-प्रशासन पर लगाया गलत बयानी व मामले की लीपापोती का आरोप

– द प्लुरल्स पार्टी ने अपराधियों के शीघ्र गिरफ्तारी व स्पीडी ट्रायल चलाकर हत्यारों के फांसी की मांग की।
– पत्रकार संगठनों ने इस कांड को लोकतंत्र की हत्या बताया

रिपोर्ट – अनमोल कुमार

मधुबनी । बेनीपट्टी थानाक्षेत्र के बेनीपट्टी मुख्य बाजार के लोहिया चौक निवासी फोटो पत्रकार बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश के नृशंस हत्या के विरोध में आज अंबेडकर चौक से लोहिया चौक तक एक सर्वदलीय प्रतिरोध मार्च निकाला गया, व लोहिया चौक तथा आदर्श चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग 52 को पूरी तरह जाम कर दिया गया। जमाकर्ताओं ने न्याय न मिलने तक सड़क को जाम रखने का निर्णय लेते हुए सरकार व प्रशासन विरोधी नारे भी लगाए।
बताते चलें कि विगत 9 नोवेम्बर को फ़ोटो पत्रकार अविनाश का अपहरण कर लिया गया था और 13 तारीख को उसका अधजला शव बोरे में बांध कर चौर में फेंका हुआ मिला। अविनाश विगत कुछ वर्षों से बेनीपट्टी में चल रहे अवैध नरसिंग होम कारोबारियों के विरुद्ध मुहिम चला रहा था और अविनाश के परिजनों व स्थानीय लोगों का मानना है कि अविनाश की हत्या में इन्ही नर्सिंग होम के अवैध कारोबारियों का ही हाथ है। इस हत्याकांड में जहां अब तक पुलिस के हाथ खाली है वहीं मधुबनी एस पी की एक गलतबयानी ने आग में घी डालने का काम किया है कि अविनाश की हत्या प्रेम प्रसंग का मामला है।
इसी बात से आक्रोशित होकर सर्वदलीय एकजुटता दिखाते हुए सभी दलों के नेताओं द्वारा अंबेडकर चौक से लोहिया चौक तक सर्वदलीय आक्रोश मार्च का स्वतःस्फूर्त आयोजन कर सड़क जाम कर न्याय की मांग की जा रही है।
प्लुरल्स की जिला अध्यक्षा अनुराधा सिंह, जिला प्रवक्ता विनय कुमार झा,बेनीपट्टी प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार झा, प्रखंड संयोजक आशीष झा ने भी उक्त घटना के विरोध में आक्रोश मार्च में शामिल होते हुए कहा कि एक फोटोपत्रकार व आरटीआइ एक्टिविस्ट बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश की हत्या की जितनी भी निंदा की जाय वह कम है, एसपी की गलतबयानी पर अफसोस व्यक्त करते हुए प्लुरल्स के नेताओं ने कहा कि बेनीपट्टी जैसी शांत इलाके में प्रशासन व पुलिस की अक्षमता व लापरवाही के कारण आये दिनों अपराधियों का मनोबल अपने चरम पर है,और पुलिस का हाथ पर हाथ बांधे बैठे रहना आश्चर्य चकित करता है।
प्लुरल्स के नेताओं ने शासन-प्रशासन व बिहार के कथित सुशासन की सरकार से उक्त नृशंस हत्याकांड के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर उन पर स्पीडी ट्रायल चलाते हुए हत्यारों के फांसी की मांग करते हुए मधुबनी एसपी की बर्खास्तगी की भी मांग की।उन्होंने कहा कि प्लुरल्स पार्टी बुद्धिनाथ उर्फ अविनाश को न्याय दिलाने के लिए तब तक आंदोलन रत रहेगी जब तक हत्यारे फांसी के फंदे तक नहीं पहुंच जाते हैं।
बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महासचिव और भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव एस. एन. श्याम और बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प़देश अध्यक्ष अनमोल कुमार प्रदेश सचिव प़भात कुमार ने बिहार के महामहिम राज्यपाल फागू चौहान को पत्र लिखकर पत्रकार हत्या काण्ड के सबाल पर मिलने की मांग की है और पत्रकार की हत्या का लोकतंत्र की हत्या बताया है उन्होंने कहा कि राजपाल से मिलने के बाद संगठन आगे आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगी ।