-घंटेभर लिफ्ट में फंसी बुजुर्गा का घुटा दम
-पाश्र्वनाथ प्लाजा की घटना,बाल बाल बची बीकानेर । शहर के पाश्र्वनाथ प्लाजा में हुई घटना में एक सत्तर वर्षीय महिला करीब घंटेभर तक लिफ्ट में फंसी रही,इस दौरान उसका दम घुटने लगा और जान पर बन आई बाद में लिफ्ट के गेट को तोडक़र उसे निकाला गया। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अगर थोड़ी देर ओर हो जाती तो दम घुटने के कारण बुजुर्गा की मौत हो सकती है। बताया जाता है कि तुलसी सर्किल पर रहने वाली सत्तर वर्षीय बुजुर्गा यहां स्टेशन रोड़ डाक बंगला के सामने पाश्र्व नाथ प्लाजा की एक नीजि बैंक शाखा में आई थी,लेकिन लिफ्ट में फंस गई और घंटेभर तक अंदर हायतौबा मचाती रही। बताया जाता है कि लिफ्ट बीच में ही फंसी थी इसलिये जल्दी से उसकी आवाज भी किसी को सुनाई नहीं दी,काफी देर तक जब लिफ्ट नीचे नहीं आई तो गार्ड ने उसे संभाला और लिफ्ट का गेट तोडक़र उसे बाहर निकाला। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि पाश्र्वनाथ प्लाजा की यह लिफ्ट अमूमन खराब रहती है,कुछ दिन पहले भी एक बुजुर्ग इसमें फंस गया था और महिनेभर के अंतराल में यह तीसरी घटना है । वहीं तकनीकी जानकारों ने बताया कि पाश्र्वनाथ प्लाजा की लिफ्ट अब कंडम हो चुकी है,जो जानलेवा हादसे का कारण बन सकती है।
—————-
-बीकानेर के हार्डकोर को ले गई चुरू पुलिस
बीकानेर। सैंट्रल जेल बीकानेर में बंद सदर थाना इलाके के हार्डकोर अपराधी भुट्टो का बास निवासी अल्ताफ भुट्टा को गुरूवार की शाम चुरू की कोतवाली पुलिस प्रोटेक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर ले गई। जानकारी के अनुसार अल्ताफ भुट्टा पर चुरू जिला जेल में न्यायिक हिरासत के दौरान साल २०२० में बंदियों पर हमलेबाजी का मामला दर्ज है । हमलेबाजी में तीन चार बंदियों के गंभीर चोटे आई थी। इस घटना को लेकर चुरू जिला जेल के उप अधीक्षक ने अल्ताफ भुट्टा के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत केस दर्ज कराया था। चुरू की कोतवाली थाने में दर्ज इस मामले में पुलिस ने अत्लाफ को प्रोटेक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। पुलिस हार्डकोर से मामले के बारे में पूछताछ करेगी। इसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड अवधि में उससे अन्य मामलो में भी पूछताछ की जाएगी। जानकारी में रहे कि आरोपी के अल्ताफ के खिलाफ बीकानेर सहित कई पुलिस थानों में मारपीट, आर्म्स एक्ट, चोरी और प्राणघातक हमले आदि के मामले दर्ज हैं।
————————–
-आबकारी आयुक्त कराया डिकॉय ऑपरेशन
-बीकानेर में पकड़ी शराब की अवैध ब्रांचे
बीकानेर। शराब की अवैध ब्रंाचों का गढ़ बने बीकानेर में आबकारी अफसरों की मेहरबानी से बड़े पैमाने पर चली रही अवैध ब्रांचों की शिकायते मिलने के बाद आबकारी आयुक्त कुमारपाल गौतम के आदेश पर शुक्रवार और शनिवार को किये गये डिकॉय ऑपरेशन में बड़ी तादाद में अवैध ब्रांचे पकड़ी गई है। इस आपॅरेशन में कई जिलों की आबकारी टीम शामिल रही। इन टीमों ने बीकानेर मे शिवबाड़ी,लालगढ़ होस्पीटल रोड़,गजनेर ओवरब्रिज के नीचे,पूगल रोड़,सुदर्शना नगर समेत नोखा और खाजूवाला इलाके में बड़ी तादाद में शराब की अवैध बं्राचे पकड़ी गई। इन टीमों की कार्यवाही को लेकर बीकानेर शहर के आबकारी थाने में बीते दो दिनों के अंतराल में करीब नो कार्यवाही दर्ज कर लाखों रूपये की अवैध शराब भी पकड़ी गई है। वहीं इस मामले को लेकर आबकारी आयुक्त ने बीकानेर के आबकारी अधिकारियों से जबाव तलब किया है । इस मामले की पड़ताल में यह भी खुलासा हुआ है कि ज्यादात्तर शराब ठेकेदार आबकारी अफसरों की शहर पर अपनी पुरानी लॉकेशन पर अवैध ब्रांचे चला रहे है, इसे लेकर पिछले दिनों बीकानेर के कुछ शराब कारोबारियों ने आबकारी आयुक्त कुमारपाल गौतम के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत का सत्यापन कराने के बाद जिले में डिकॉय ऑपरेशन चलाया गया है।