-15 कोविड पॉजिटिव और आए, 67 हुए ऐक्टिव केस

बीकानेर, । जिले की समस्त अस्पतालों,  शहरी डिस्पेंसरी, ग्रामीण पीएचसी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, उप जिला अस्पताल, जिला अस्पताल आदि में चिकित्सक, स्टाफ के साथ साथ अब मरीज व उनके परिजनों के लिए भी मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। पीबीएम अस्पताल में पहले से ही उक्त नियम लागू किया जा चुका है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार ने इस आशय का आदेश जारी कर सभी अस्पताल प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वह अपने परिसर में समस्त कोविड प्रोटोकॉल व एप्रोप्रियेट बिहेवियर को शत-प्रतिशत लागू करें। आने वाले प्रत्येक मरीज व उनके परिजनों को एप्रोप्रियेट बिहेवियर की जानकारी देकर आदेशों की पालना करवाएं। परिसर में इधर-उधर थूकने वालों पर कार्यवाही की जाए। सभी अस्पतालों में सैनिटाइजर भी उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं।
देशभर सहित जिले में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों के मद्देनजर सोमवार को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में भी चिकित्सा सचिव डॉ पृथ्वी द्वारा कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर को सख्ती से लागू करने के निर्देश दिए गए थे।
इसी बीच मंगलवार को भी कोविड पॉजिटिव आने का सिलसिला जारी रहा। कुल आए 15 पॉजिटिव में से 3 मरीज अन्य बीमारी के चलते पहले से पीबीएम के विभिन्न वार्ड में भर्ती है जबकि शेष सभी घर पर आइसोलेट है। एक खाजूवाला व एक नोखा से है शेष सभी बीकानेर शहर निवासी है जिनकी कोई ट्रैवल्स हिस्ट्री भी नहीं है व वेक्सीन से प्रतिराक्षित है। इसी के साथ जिले में कोविड पॉजिटिव एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 67 हो गई है।