जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया बैनर का विमोचन
बीकानेर, । मतदाता सूचियों के शुद्धिकरण के लिए मतदाता सूची में स्वैछिक आधार पर मतदाता के विवरण को आधार से लिंक करने का अभियान सोमवार को शुरू हुआ। जिला निर्वाचन अधिकारी भगवती प्रसाद कलाल ने कलेक्ट्रेट सभागार इसके बैनर का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा इसके लिए फॉर्म 6 बी निर्धारित किया है। इसके ऑनलाइन आवेदन की सुविधा राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल, वोटर पोर्टल और वोटर हेल्पलाइन एप्प पर दी गई है। उन्होंने कहा कि इस अभियान का बूथ स्तर तक व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए तथा सभी मतदाताओं को इसके लिए प्रेरित किया जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने आह्वान किया कि जिले के समस्त कार्यलयों में कार्यरत कार्मिक मंगलवार को उपलब्ध किसी भी माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत करें। उन्होंने बताया कि यह अभियान 31 मार्च 2023 तक चलेगा। इस दौरान जागरूकता की गतिविधियां संचालित करने के लिए कैलेंडर तैयार किया जाए। विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर इसकी नियमित समीक्षा की जाए।
इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी ओमप्रकाश, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी और स्वीप प्रभारी नित्या के., बीकानेर पश्चिम के निर्वाचक पंजीयन अधिकारी पंकज शर्मा, पूर्व के अशोक कुमार विश्नोई सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।