– “सामाजिक ताने बाने पर साहित्य और पत्रकारिता का प्रभाव” विषय पर परिचर्चा

– प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में हो रहा है कार्यक्रम



जयपुर । प्रदेश के पत्रकार, लेखक और साहित्यकारों की वैचारिक क्रांति के मंच ‘राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम‘ की प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में जारी मुहिम के तहत 8 जनवरी 2023 रविवार को निम्बाहेड़ा में स्व. श्री गिरधारीलाल जीनगर, स्व. श्री हरिप्रसाद शारदा, स्व. श्री कनक मल जैन, से. श्री जगदीश आचार्य, स्व. श्री सुरेश झँवर, स्व. श्री महेश कुमावत एवं स्व. श्री जय अग्रवाल की स्मृति में परिचर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

फोरम के महासचिव अशोक लोढा, वरिष्ठ सचिव हेमन्त साहु एवं सचिव गिरीश पालीवाल ने बताया कि संस्थापक अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार अनिल सक्सेना के मार्गदर्शन में निम्बाहेड़ा की श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविधालय के सभागार में “सामाजिक ताने बाने पर साहित्य और पत्रकारिता” का प्रभाव विषय पर परिचर्चा आयोजित की जाएगी ।

कार्यक्रम संयोजक मनोज सोनी ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार अनिल सक्सेना करेंगे। चित्तौड़गढ़ ज़िले के निम्बाहेड़ा विधानसभा क्षेत्र में मीडिया एक्शन फोरम द्वारा 8 जनवरी 2023 को हो रही परिचर्चा कार्यक्रम पर प्रदेश के मुख्यमंत्री, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया, राजस्थान फाउंडेशन के आयुक्त धीरज अग्रवाल एवं चित्तौड़गढ़ के जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल ने संस्थापक अध्यक्ष अनिल सक्सेना को पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी है ।

– प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जारी है फोरम की मुहिम

राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के द्वारा दिल्ली सहित प्रदेश के जयपुर, अजमेर, ब्यावर, दौसा, प्रतापगढ़, धरियावाद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, भरतपुर, जोधपुर, कोटा, अलवर, माउन्ट आबु, जैसलमेर, उदयपुर सहित कई क्षेत्रों में विभिन्न विषयों पर पत्रकारिता और साहित्यिक गोष्ठियां, सेमिनार और परिचर्चाएं आयोजित की गई है। वर्तमान में प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।