स्कूलों में विद्यार्थियों को किया प्रेरित, करवाया ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन

बीकानेर, 19 जनवरी। राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पंजीकरण का विशेष अभियान गुरुवार को शुरू हुआ।
जिला परिषद और शिक्षा विभाग के संयुक्त दल ने शहर के स्कूलों और कॉलेजों में विद्यार्थियों को राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों और इसमें पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में बताया। वहीं नगर निगम द्वारा शहर के 4 स्थानों पर शिविर लगाते हुए खिलाड़ियों का ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन करवाया।
उल्लेखनीय है कि जिला कलेक्टर श्री भगवती प्रसाद कलाल ने बुधवार को आयोजित बैठक में अधिक से अधिक खिलाड़ियों की पंजीकरण के लिए निर्देशित किया था। जिसकी अनुपालन में गुरुवार सुबह से ही बीकानेर नगरीय क्षेत्र में अभियान प्रारंभ किया गया और एक ही दिन में छह हजार से अधिक पंजीकरण करवाए गए। इस दौरान स्कूली विद्यार्थियों में इन खेलों के पंजीकरण के प्रति विशेष उत्साह देखने को मिला। स्कूलों और शिविर स्थल पर खेल की जानकारी से जुड़े पेंफलेट्स भी वितरित किए गए।
इन स्थानों पर हुए शिविर
शिक्षा विभाग के शारीरिक शिक्षक विनोद बिठ्ठू, जिला परिषद के आईईसी कॉर्डिनेटर गोपाल जोशी, बी.डी. हर्ष ने
मेजर जेम्स थॉमस इंग्लिश मीडियम स्कूल, जैन पब्लिक स्कूल, सेठ तोलाराम बाफना स्कूल, राजकीय जवाहर स्कूल, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भीनासर, भैरुंदान करनानी राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, सेठ रावतमल बोथरा उच्च माध्यमिक विद्यालय और राजकीय चौपड़ा स्कूल में विद्यार्थियों को पंजीकरण के लिए प्रेरित किया।
इसी प्रकार नगर निगम के दल ने जिला मिशन प्रबंधक नीलू भाटी, अभिषेक भारद्वाज, राकेश छींपा, राकेश सुथार सहित अन्य कार्मिकों ने हनुमान हत्था, चौतीना कुआं, नत्थूसर बास और भैंसावाड़ा में ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कैंप लगाया।
_ इन खेलों की होंगी प्रतियोगिताएं
राजीव गांधी शहरी ओलंपिक खेलों के तहत कबड्डी, टेनिस बॉल, खो-खो, वॉलीबॉल, एथलेटिक्स, फुटबॉल और बास्केटबॉल की प्रतियोगिताएं होंगी। नगर पालिका और नगर निगम स्तरीय खेल प्रतियोगिता 26 से 31 जनवरी तक आयोजित की जाएंगी। दूसरे चरण में जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं 13 से 16 फरवरी तक तथा अंतिम चरण में राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन 25 से 28 फरवरी तक होगा।