-साहित्य और पत्रकारिता क्षेत्र में दिए जाएंगे पुरस्कार

बीकानेर, 13 जनवरी। वरिष्ठ पत्रकार स्व. अभय प्रकाश भटनागर की चौथी पुण्यतिथि पर 20 जनवरी को दोपहर 3 बजे नरेंद्र सिंह ऑडिटोरियम में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
आयोजन से जुड़े नन्दकिशोर सोलंकी ने बताया कि इस दौरान पत्रकारिता और साहित्य में विशिष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष के लिए वरिष्ठ साहित्यकार श्रीमती प्रमिला गंगल एवं पत्रकार श्याम मारू को सम्मानित किया जाएगा। वहीं गत वर्ष के लिए वरिष्ठ साहित्यकार भवानी शंकर व्यास ‘विनोद’ और राजस्थानी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति अकादमी के अध्यक्ष शिव राज छंगाणी का साहित्य क्षेत्र में सम्मानित किया जाएगा। वहीं पत्रकारिता क्षेत्र में वरिष्ठ पत्रकार के. के. गौड़ और दिलीप भाटी का सम्मान होगा। उन्होंने बताया कि गत वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण कार्यक्रम नहीं हो पाया था।
कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास करेंगे। मुख्य अतिथि के रूप में हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति ओम थानवी मौजूद रहेंगे। इस दौरान स्व. डॉ. प्रेमप्रकाश भटनागर एवं कुसुम भटनागर को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।