अहिंसा की शपथ का लेकर गिनिज बुक में दर्ज हुआ रिकार्ड

बाड़मेर। विश्व शान्ति एवं अंहिसा के भाव को जन-जन तक पहुंचाने के लिए रविवार को प्रातः 05-30 बजे एक साथ 65 शहरों में अहिंसा रन जैन इन्टरनेशनल ट्रैड ऑगेनाइजेशन (जीतो) द्वारा आयोजित होगी। इसी कडी में बाड़मेर जैन श्री संघ के तत्वावधान में 02 अप्रेल को महावीर चौक कल्याणपुरा से वर्धमान महावीर जिनालय जुना केराडु मार्ग तक अहिंसा रन 03 किलोमीटर की होगी। अहिंसा रन का संयोजन कर रहे पार्षद महावीर बोहरा एवं जितेन्द्र मालू जनता ने बताया कि अहिंसा रन की पुरी प्रक्रिया ऑनलाइन की गई है इसके तहत अब तक 472 से अधिक पंजीयन हो चुके है। बोहरा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन,जैन श्री संघ के अध्यक्ष प्रकाशचन्द वडेरा,वरिह्थ शिक्षाविद्व डॉ बंशीधर तातेड़, एडवोकेट अमृतलाल जैन,रतनलाल वडेरा,पीयुष डोसी एवं कैलाश मालू झाक होंगे। उन्होंने बताया कि रविवार को प्रातः 05-30बजे अहिंसा रने का अतिथियों द्वारा फ्लेग ऑफ किया जाएगा। जितेन्द्र मालू ने बताया कि रन में प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानति किया जाएगा। मालू ने बताया कि बाड़मेर में अहिंसा रन का संयोजन प्रवीण बोथरा कर रहे है।

गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड जीतो के नाम- जैन इन्टरनेशनल ट्रैड ऑगेनाइजेशन (जीतो) द्वारा चलाए गए अहिंसा शपथ सप्ताह 16 से 23 मार्च तक आयोजित कि गया था इसमें सर्वाधिक 70728 लोगो ने शपथ लेकर नया रिकार्ड बनाया है। मुम्बई में आयोजित हुए एक आयोजन में इसे जीतो टीम को प्रदान किया गया।

सनावड़ा के गौरव का अहम रोल- बाड़मेर जिले के सनावड़ा गांव के जाए जन्में गौरव एस धारीवाल का गिनिज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने में अहम रोल रहा। वर्तमान में गौरव जीतो युथ विंग में चेयरमेन के पद पर है। गौरव ने बताया कि ये रिकार्ड पुरी टीम की बदोलत संभव हो पाया है। इसमें पुरी टीम ने करीब 03 माह तक दिन रात एक किए तब ये रिकार्ड जीतो के नाम दर्ज हुआ है। इसके साथ ही जीतो अपेक्स चेयरमेन सुखराज नाहर एवं जीतो महिला विंग की संगीता लालवानी का अहम रोल रहा है।