-चारू मजूमदार के बताए रास्ता पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी-कॉ.जयनारायण

बिहार(सुपौल)- भाकपा (माले) के संस्थापक व पूर्व महासचिव चारू मजूमदार की शहादत दिवस त्रिवेणीगंज के विज्ञान महाविद्यालय के प्रांगण में कॉ. अच्छेलाल मेहता के नेतृत्व में मनाया गया। सभा की शुरुआत पार्टी के वरिष्ट साथी योगेंद्र पासवान ने पार्टी का झंडा तौलन किया । सभा को संबोधित करते हुए माले के जिला सचिव कॉ. जयनारायण यादव ने कहा कि 1970 के दशक के शुरुआती वर्षों में हमारे आंदोलन और पार्टी को लगे धक्के के बाद पार्टी के पुनर्गठन की भी यह 46वीं वर्षगांठ है।इस ऐतिहासिक अवसर पर हम कॉ.चारु मजूमदार, अपने पार्टी और कम्युनिस्ट आंदोलन के सभी शहीदों व दिवंगत नेताओं को क्रांतिकारी श्रद्धांजलि अर्पित करते है।

हम उनके अधूरे मिशन और वास्तविक आजादी और सच्चे लोकतांत्रिक भारत के निर्माण के सपने को पूरा करने की प्रतिज्ञा करते है। कहा कि भाजपा सरकार देश की एकता, अखंडता को खत्म कर रही है। न खाऊंगा न खाने दूंगा का नारा देकर आई मोदी सरकार ने सूचना के अधिकार कानून को कमजोर कर भ्रष्टचार को बढ़ावा दे रही है। लोकतंत्र तथा न्यूनतम लोकतंत्र अधिकारों को खत्म कर रही है। चारू मजूमदार ने हरी बेगारी, जमींदारी उत्पीड़न के खिलाफ नक्सली गांव से किसान आन्दोलन का नेतृत्व किया था।सामंती उत्पीड़न के खिलाफ संघर्ष में नौजवानों ने जमींदारी सता को उखाड़ फेंकने के लिए स्कूल, कालेज छोड़कर लड़ाई में शामिल हो गये थे।

चारू मजूमदार के बताए रास्ता पर चलना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।सभा को संबोधित करते हुए नवल किशोर मेहता ने कहा कि पार्टी को अपने आखिरी संदेश में कॉ. चारु मजूमदार ने अपने कॉमरेडों से पार्टी को जीवित रखने और जनता के हित को ही पार्टी का हित मानते हुए, जनता की सेवा करने का आह्वान किया था। जनता के हितों की सेवा का आह्वान आज की कठिन परिस्थितियों में और भी प्रासंगिक हो जाता है।जब जनता कोरोना महामारी और मोदी सरकार द्वारा जबरन थोपे गए विनाशकारी लॉकडाउन की दोहरी मार से जूझ रही है।हम शपथ लेते हैं कि इन चुनौतियों का साहस पूर्वक सामना करेंगे तथा पूरी ताकत और क्षमता के साथ जनता की सेवा करेंगे।सभा में माले के जिला कमिटी ने डॉ.अमित ने कहा की लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए मोदी सरकार ने भारत की जनता, संविधान और लोकतंत्र के खिलाफ एक तरह से युद्ध छेड़ दिया है।कॉर्पोरेटों को सभी संसाधनों को हड़पने की खुली छूट दे दी गयी है। तथा एक के बाद एक लगातार हमारे अधिकार छीने जा रहे है। और इस तरह, हर मुमकिन तरीके से हमारे देश को कमजोर किया जा रहा है।सभा में सीताराम यादव,दुर्गी सरदार, रामदयाल यादव,संजीत सरदार, सुनिल मंडल,अनीता देवी, अशोक यादव, बालो यादव, दीपनारायण यादव,सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे