बीकानेर, । शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने 9 अप्रैल को परशुराम सर्किल के पास स्थित एमएम ग्राउंड में राजस्थान पुष्करणा ब्राह्मण परिषद की ओर से होने वाले पुष्करणा महाकुंभ के पोस्टर का विमोचन किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सामाजिक एकता और वैचारिक आदान-प्रदान की दृष्टिकोण से ऐसे आयोजन बेहद महत्वपूर्ण होते हैं। उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले सो जाती बंधुओं को महाकुंभ के लिए आमंत्रित किया जाए। इसके माध्यम से परंपराओं को बनाए रखना के साथ-साथ बालिका शिक्षा और युवाओं के स्वरोजगार की दिशा में भी मंथन हो।
राजस्थान पुष्करणा ब्राहम्ण परिषद के अध्यक्ष महेश व्यास ने बताया कि फलोदी, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर और कोलकाता आदि क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का महाकुंभ के प्रति अच्छा रुझान है।
इस दौरान परशुराम सेवा समिति के अध्यक्ष नवरतन व्यास (पप्पू पुलिस), श्रीलाल व्यास, मन्नी महाराज बिस्सा, सुशील किराडू, विशंभर व्यास, अनिल कल्ला, सुनील बोडा, शिवरतन रंगा, युगल किशोर छंगाणी, श्रीनारायण जोशी, संजय पुरोहित, मनोज पेन्टर, नथमल व्यास, मनमोहन कल्ला, बंशी लाल आचार्य और बलदेव व्यास आदि उपस्थित थे।