फिरोजाबाद। सेवानिवृत्त वायुसेना कर्मी के घर हुई दो करोड़ से अधिक की चोरी का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। दोनों चोरों से लगभग चार किलो सोने के आभूषण, एक किलो चांदी के आभूषण और एक लाख 65 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। पुलिस ने चोरों को जेल भेज दिया है। इस पूरे मामले का खुलासा एसएसपी अशोक कुमार शुक्ल ने किया।
घटना उत्तर थाना क्षेत्र के जलेसर रोड की है। एयरफोर्स के सेवानिवृत्त कर्मचारी श्याम बहादुर शर्मा के घर पांच अगस्त को चोरों ने अपना निशाना बनाया और करीब दो करोड़ रुपये के आभूषण और पांच लाख के करीब नकदी चोरी कर ले गए थे। इस मामले में मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज निकाले और उसमें कुछ लोग सामान ले जाते हुए दिखाई दिए। उन फुटेजों के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की। मुखबिर खास से मिली सूचना पर शनिदेव मंदिर के पास खाली पड़े स्थान से पुलिस ने संतोष कुमार बघेल और रामनाथ पुत्र ओमप्रकाश निवासी नगला राधे पचवान थाना नारखी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों के पास से करीब चार किलो सोने के आभूषण, एक किलो चांदी के आभूषण व एक लाख 65 हजार रुपये की नकदी के साथ गिरफ्तार किया। दोनों शातिर चोरों से अवैध असलाह भी बरामद किए है।
एसएसपी अशोक कुमार ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ के दौरान संतोष ने बताया कि गहने चोरी करने के बाद वह सीधे अपने घर नगला राधे गया। जिस स्थान पर पशु बांधे जाते है वहां पर गड्ढा करके सोने को जमीन में दबा दिया था। इसके बाद वह अपनी भाभी के यहां बिहार चला गया।