जयपुर- जहां चाह वहा रहा कि तर्ज पर 21 दिसंबर को फल-खाद्य एवं गौसेवा कर सेवा दिवस के रूप में भामाशाह नरसी कुलरिया का जन्मदिन मनाया गया।

समित्ति के संस्थापक एवं मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी फ़ारूक़ आफरीदी ने बताया की नरसी कुलरिया ने राम मंदिर निर्माण के लिए 2.25 करोड़ रुपए, गंगा सफाई के लिए एक करोड़, कोरोना संकट में राज्य सरकार को 21 लाख, नोखा नगरपालिका को 11 लाख और पथमेड़ा गौशाला सहित गौसेवा के लिए लाखों रुपए अनुदान देकर मिसाल पेश की है। जल्द ही नोखा,मूलवास में गौसेवी संत दुलाराम कुलरिया की स्मृति में 2 करोड़ लागत से अस्पताल तैयार कर जनता को समर्पित कर रहे है। आह्वान सहित देश-प्रदेश की सामाजिक संस्थाओं को सदैव सेवा कार्य करने हेतु आर्थिक सहयोग करते रहे है। जिस तरह से नरसी कुलरिया उदार मन से गौसेवा-मानव सेवा कर रहे है वह प्रेरणादायक है। नरसी ने नरसी समूह निदेशक जगदीश कुलरिया के साथ नववर्ष कैलेंडर का भी विमोचन किया।

खत्री ने बताया कि समिति के सदस्यों ने जयपुर, जोधपुर, नापासर नागौर, और पाली (रानी) के अस्पतालों में फल एवं भोजन वितरण के साथ-साथ गौसेवा कर सेवा दिवस के रूप में नरसी कुलरिया का जन्मदिन मनाया।