-चार लोग आए, पैर छुए फिर राकेश पर ताबड़तोड़ फायरिंग झोंक दी
– दलित सेना के राष्ट्रीय संगठन सचिव थे राकेश पासवान



हाजीपुर,रिपोर्ट अनमोल कुमार : बीते गुरुवार शाम अंबेडकर जयंती की तैयारियों में जुटे दलित सेना के राष्ट्रीय संगठन सचिव राकेश पासवान को चार लोगों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारीं और मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच डीएम-एसपी भी पहुंचे और राकेश पासवान के समर्थकों, परिजनों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस राकेश के हत्यारों को तलाश में जुटी हुई है।
घटना के मुताबिक, गुरुवार शाम को दलित सेना के राष्ट्रीय संगठन सचिव राकेश पासवान लालगंज थाना इलाके के पंचदमिया में अपने घर पर अंबेडकर जयंती की तैयारियों में जुटे हुए थे। इसी दौरान चार लोग उनके पास पहुंचे। उन लोगों ने पहले तो राकेश के पैर छुए, फिर हथियार निकाले और राकेश पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। मौके पर मौजूद दूसरे लोग जब तक कुछ समझ पाते उसके पहले ही चारों राकेश की हत्या कर मौके से फरार हो गए।
आनन-फानन में लहूलुहान राकेश को लेकर उनके समर्थक और परिवार के लोग सदर अस्पताल पहुंचे, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। इसके बाद वह लोग अस्पताल परिसर में ही हंगामा करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंचे और अस्पताल भी पहुंची। राकेश के समर्थक और परिजनों ने बवाल करना शुरू कर दिया। साथ ही लालगंज बाजार में भी जमकर तोड़फोड़ मचा दी।
विरोध बढ़ता देखा ज्यादा पुलिसफोर्स बुलाया गया और अस्पताल परिसर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। स्थिति संभालते ही पुलिस ने राकेश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। घटनास्थल पर जांच के दौरान पुलिस को गोली के खाली खोखे मिले साथ ही जिंदा कारतूस भी मिले हैं।