बीकानेर। भाजपा आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी हरियाणा में पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। प्रदेश नेतृत्व द्वारा विभिन्न राज्यों में प्रचार हेतु जाने वाले प्रमुख पदाधिकारियों एवं वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की सूची जारी की है।
जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के छठे एवं सातवें चरण के लिए राजस्थान के भाजपा पदाधिकारी आगामी दिनों में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा एवं मध्यप्रदेश में प्रवास पर रहेंगे तथा पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे। इस श्रृंखला में हरियाणा के लिए 16 वरिष्ठ पदाधिकारियों की सूची जारी की है।

इस सूची में जोशी के अलावा सांसद प्रत्याशी कैलाश चैधरी, भागीरथ चैधरी, निहालचंद मेघवाल तथा सुखबीर सिंह जौनापुरिया, विधायक धर्मनारायण जोशी एवं रामलाल शर्मा, पूर्व मंत्री कमसा मेघवाल, पूर्व विधायक अर्जुनलाल गर्ग, फूलचंद भिंडा, ज्ञानदेव आहूजा, अलका गुर्जर तथा प्रदेश महामंत्री कैलाश मेघवाल एवं प्रदेश मंत्री हरभगवान सिंह बराड़ आदि सम्मिलित हैं।


जोशी ने कहा कि लोकसभा आमचुनाव में देश की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी के लिए प्रचार करना गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में पिछले पांच वर्षों में ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। इनकी बदौलत वर्तमान में पूरे देश में पार्टी के पक्ष में माहौल है। देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी और देश प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार हरियाणा में पार्टी के पक्ष में वोट अपील की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि जोशी पिछले चार वर्षों से पार्टी के आईटी विभाग प्रदेश प्रमुख के रूप में कार्य कर रहे हैं। इससे पूर्व उन्हें पार्टी के सदस्यता अभियान, महासंपर्क अभियान सहित अनेक कार्यक्रमों में भी विभिन्न दायित्व दिए गए थे। जोशी को हरियाणा में पार्टी के प्रचार के लिए गठित टीम में सम्मिलित किए जाने पर आईटी विभाग के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने प्रसन्नता व्यक्त की है।

semuno institute bikaner