पटना , अनमोल कुमार

जनतांत्रिक विकास पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अनिल कुमार ने आज नालंदा नरसंहार मामले को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा है कि बिहार में अपराधियों को बचाना सुशासन की सरकार में पुलिस का काम है। तभी यहां एक ही परिवार के 6 – 6 लोगों की हत्‍या हो जाती है और नीतीश कुमार की पुलिस कुछ नहीं कर पाती। अनिल कुमार ने उक्‍त बातें नालंदा नरसंहार के पीडि़तों से मुलाकात के बाद आज पटना में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार की पुलिस निर्दोश लोगों को फंसाने का काम करती है। बिहार में अगर न्‍याय के लिए प्रदर्शन करेंगे, तो आपका आवाज दबा दी जायेगी और जेल में भर दिया जायेगा।

उन्‍होंने कहा कि नालंदा समेत बिहार में हुई हत्‍या, बलात्‍कार के मामलों का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार में दलित और पिछड़ों को न्‍याय मिलना नीतीश कुमार के सुशासन में कोरी कल्‍पना वाली बात हो गई है। तभी नालंदा नरसंहार मामले में अभी तक पुलिस के द्वारा को बड़ी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। वहीं, भोजपुरी में दो अतिपिछड़े हत्‍या मामले और दिनारा मठ की जमीन पर दलित की हत्‍या मामले में पुलिस कुछ भी नहीं कर सकी है। ऐसे कई मामले हैं, जहां अपराधियों बेखौफ होकर दलित, पिछड़े, अतिपिछड़े की हत्‍या कर रहे हैं, मगर सुशासन वाली पुलिस अपराधियों को बचाने में लगी रहती है। क्‍योंकि इसमें कोई न कोई नेता, मंत्री, संतरी का नाम आता है।

अनिल कुमार ने मुख्‍यमंत्री से पूछा कि आखिर बिहार में कब तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होगी और नीतीश कुमार जी आप काम करते रहेंगे? हत्‍यारा कोई भी हो जदयू का सुशासन इन अपराधियों को बचाना क्‍यों चाह रही है ? क्‍यों आपने बिहार के लोगों को अपराधियों की कहर में जलने के लिए छोड़ दिया है ? मुख्‍यमंत्री जी आप तो सुशासन का दावा कर सरकार में आये थे, लेकिन कौन सा सुशासन स्‍थापित कर रहे हैं आप? मुंगेर में 8 साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, कटिहार में मेयर की हत्‍या जैसे मामलों में आपकी पुलिस का बैरंग खाली है, क्‍योंकि सुशासन में हत्‍यारों को संरक्षण मिल रहा है।

उन्‍होंने कहा कि आखिर डीएसपी, दारोगा, एसपी अपराधियों की तरफदारी क्‍यों कर रहे हैं। ये समझा जा सकता है। ऐसे में बिहार की 13 करोड़ जनता को न्‍याय कैसे मिलेगा। हम आपसे मुख्‍यमंत्री जी, पूछना चाहते हैं कि जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में आप सीबीआई की अनुशंसा कर सकते हैं, तो नालंदा नरसंहार जैसे कई अन्‍य मामलों में आप और आपका सुशासन खमोश क्‍यों हो जाता है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार मंडल,डॉ रंजन पटेल,युवा के प्रदेश अध्यक्ष कुमुद पटेल,प्रवक्ता साजिद हुसैन,रौशन कुमार सिंह,प्रेम प्रकाश मौजूद रहें।