बीकानेर. फोर्टिस डीटीएम अस्पताल के जन सहभागिता अभियान के अंतर्गत अस्पताल और मेहाई स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में स्कूल की छात्राओं के लिए स्वास्थ्य परिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

शिविर में फोर्टिस अस्पताल की शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. निशात अहमद ने 70 छात्राओं का स्वास्थ्य परिक्षण किया। इस शिविर में न केवल मौसमी बीमारियों और संक्रमण की जाँच हुई बल्कि छात्राओं की आयु के अनुसार उनके शारीरिक एवं मानसिक विकास को भी आधार रखकर परिक्षण किया गया। अस्पताल की नर्सिंग टीम के नवीन एवं सुनीता ने परिक्षण के दौरान विशेषज्ञ डॉक्टर का सहयोग किया।

मेहाई स्कूल के निदेशक किशोर सिंह राजपुरोहित, प्रिंसिपल ऋतु बिश्नोई एवं प्रबंधन के जयकिशन ने डॉ. निशात एवं फोर्टिस अस्पताल बीकानेर का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा की अस्पताल की इस तरह की गतिविधियाँ बीकानेर शहर के नागरिकों के लिए बहुत ही लाभप्रद है विशेषकर विद्यालयों में पहुँच कर छात्र – छात्राओं के स्वास्थ्य का परिक्षण फोर्टिस अस्पताल की इस शहर और समाज के प्रति प्रतिबद्धता को प्रतिबिंबित करता है। अस्पताल के निदेशक ऋषि कपूर ने बताया की इस क्रम में निरंतर अस्पताल के चिकित्सक एवं सदस्य लोगों के बीच जा जा कर स्वास्थ्य चेतना का प्रसार करते रहेंगे।