Rohtak Hindi News
Rohtak Slider

रोहतक सार समाचार : बुधवार, 15 मई 2019

कांग्रेस कार्यकत्र्ताओं ने सहकारिता मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

OmExpress News / हर्षित सैनी / रोहतक / कांग्रेस सेवा दल व युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने आज सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर को बर्खास्त करने की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन कर उपायुक्त की मार्फत राज्यपाल को ज्ञापन भेजा।Rohtak Hindi News

स्थानीय अम्बेडकर चौंक स्थित कांग्रेस भवन पर आज सैंकडों कांग्रेस कार्यकर्त्ता एकत्रित हुए तथा सहकारिता मंत्री के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल एनसीआर के अतिरिक्त मुख्य संगठक मोनू शर्मा ने कहा कि सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर सरेआम गुंडागर्दी पर उतर आए हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दिन वे सरेआम विश्वकर्मा स्कूल में बने मतदान केन्द्र पर बूथ कैप्चरिंग करवा रहे थे। जिस पर निवर्तमान सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, कांग्रेस के पूर्व विधायक बी.बी. बत्तरा व बार प्रधान लोकेन्द्र फौगाट ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ा तो वे झगड़ा करने पर उतारू हो गए। जिसकी शिकायत उपायुक्त डॉ. यश गर्ग से की गई तो बाद में रमेश लोहार व एक अन्य को गिरफ्तार किया गया लेकिन सहकारिता मंत्री के दबाव में उन्हें भी थाने से ही जमानत दे दी गई।

semuno2

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रोमी ग्रेवाल ने कहा कि मनीष ग्रोवर अपने मंत्रिपद का गलत फायदा उठाकर प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं। जिसे किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों का साथ देने के लिए राज्यपाल को तुरन्त कार्यवाही करते हुए मनीष ग्रोवर को पदमुक्त कर देना चाहिए। Rohtak Hindi News

कांग्रेस सेवादल के जिला प्रधान पंकज सचदेवा ने कहा कि भाजपा हमेशा झूठ व लूट की राजनीति करती है। जिसका स्पष्ट उदाहरण रोहतक की जनता को देखने को मिल रहा है। मंत्री चोरी करके सीनाजोरी कर रहे हैं। जिसे किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर राज्यपाल ने इस मामले में मनीष ग्रोवर को तुरन्त बर्खास्त नहीं किया तो वे बड़ा आंदोलन चलाने पर मजबूर होंगे।

ज्ञापन देने वालों में पूर्व विधायक बी.बी. बत्तरा, मोनू शर्मा, रोमी ग्रेवाल, पंकज सचदेवा, रघुवीर सैनी, ताराचंद, लाला परमार, संदीप हुड्डा, बंटी सफीपुर, संदीप सिवाच, रामजी, रिंकू हूडिया, सतीश नाहर, टीटू नांदल, दीपक पावडिया, राजपाल बुधवार, अशोक मायना, अजीत, धर्मेन्द्र, अनुराग परवाना, कपिल, गौरव पंडित, देवेन्द्र, शक्ति, दीपक पावडिया, राकेश सहगल, सोमबीर सेन, विकास खत्री, मंजीत नांदल, अरूण, मेहताब सिंह, नरेन्द्र पावडिया, डॉ. बागड़ी आदि प्रमुख रूप से कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

रवि सेठी को बनाया कबड्डी वर्ल्ड कप-2019 में नीदरलैंड टीम का मुख्य कोच

अनूप कुमार सैनी / प्राचीन समय से हरियाणा के गांवों की मिट्टी में खेले जाने वाले कबड्डी को अब अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता मिलने लगी है। जिससे जमीन से जुड़े हुए खिलाडिय़ों को ढ़ेरों मौके मिलना सुनिश्चित हो रहा है। जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप का आयोजन अक्तूबर माह में ग्लासगो में होना निश्चित हुआ है।

यह जानकारी देते हुए इस अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप-2019 में नीदरलैंड टीम के चेयरमैन विलियम व मुख्य कोच दलबीर सिंह संधु ने बताया कि इस वर्ल्ड कप के लिए जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की टीमें जून की शुरूआत में स्थानीय राजीव गांधी स्टेडियम में प्रैक्टिस के लिए आएंगी। नीदरलैंड टीम के लिए रवि सेठी को मुख्य कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि इस अन्तर्राष्ट्रीय कबड्डी वर्ल्ड कप में और भी ग्रामीण प्रतिभाओं को भी मौका दिया जाएगा ताकि वे विश्व स्तर पर अपना प्रदर्शन कर सकें।

चेयरमैन विलियम व मुख्य कोच दलबीर सिंह संधु ने बताया कि हरियाणा खेलों व खिलाडिय़ों के लिए हमेशा से मशहूर रहा है तथा पूरा विश्व इस खेल की अगुवाई के लिए हरियाणा की ओर आकर्षित हो रहा है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में विश्व भर से लगभग 50 टीमें भाग लेंगी तथा विजेता टीम को नीदरलैंड के सूर्या होटल की तरफ से पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने आशा प्रकट की कि सितम्बर में होने वाले ट्रेनिंग सेशन में विश्व भर से खिलाड़ी रोहतक पहुंचकर इस कैंप का हिस्सा बनेंगे। इस ट्रेनिंग सेशन के बाद वल्र्ड कप के लिए अलग-अलग देशों में प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। जिसमें विश्व के अनेक देशों की टीमें भाग लेंगी।

उन्होंने बताया कि स्थानीय टीम के लिए जून माह में ही खिलाडिय़ों के आवेदन स्वीकृत किए जाएंगे। दलबीर सिंह संधु ने आशा प्रकट की कि इस वल्र्ड कप के जरिए स्थानीय प्रतिभावान खिलाडिय़ों को मौके मिलेंगे ताकि वे विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें।

पीजीआई के डॉ. सन्दीप डॉ. भीम राव अम्बेडकर अवार्ड से सम्मानित

अनूप कुमार सैनी /  हरियाणा शोषित पीडित कर्मचारी कल्याण संघ व हरियाणा एससी/बीसी व अल्पसंख्यक कल्याण एसोसिएशन के सदस्यों ने आज पीजीआई पहुंचकर डीएमएस डॉ. सन्दीप को उनकी विशिष्ट सेवाओं व जनकल्याण की भावनाओं के लिए डॉ. भीम राव अम्बेडकर अवार्ड से आज सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट दयानंद रंगा ने कहा कि डॉ. सन्दीप हमेशा गरीबों की मदद व सेवा करते हैं। पीजीआई में अपनी बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं। जिसके लिए समाज के लोगों द्वारा इस अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

semuno institute bikaner

इस अवसर पर नगर पार्षद एडवोकेट सुरेन्द्र किलोई, सतबीर चाहलिया, सुधीर शर्मा, बिट्टू, अंकित खासा, मनोज कौशिक, रामचन्द्र किलोई, होशियार सिंह प्रजापत, प्रदेश महासचिव जोगेन्द्र, महिला अध्यक्ष सुदेश कुमारी सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

समुद्री लुटेरों से बेटे की रिहाई के लिए राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

हर्षित सैनी /  निकटवर्ती गांव आसन निवासी ऊषा रानी पत्नी स्व. दलबीर सिंह ने आज जिला उपायुक्त डॉ. यश गर्ग की मार्फत राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर अपने इकलौते पुत्र को समुद्री लुटेरों की कैद से रिहा करवाने की मांग की है। राष्ट्रपति के नाम भेजे गये ज्ञापन में ऊषा रानी ने बताया कि उसका इकलौता बेटा अंकित मर्चेंट नेवी में नौकरी करता है।

एक तेल टैंकर को जहाज पर लेकर अंकित पांच भारतीयों व दो नाइजीरियन व्यक्तियों सहित सात व्यक्तियों की टीम के साथ घाना से नाइजीरिया के लिए रवाना हुआ था। लेकिन रास्ते में 19 अप्रैल, 2019 को समुद्री लुटेरों ने इन्हें बंधक बना लिया है। इसके बाद से उनकी कोई सूचना नहीं मिली है। अंकित की रिहाई के लिए वे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी गुहार लगा चुकी हैं लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। जिससे उन्हें भारी चिंता तथा तनाव बना हुआ है।

ऊषा रानी ने राष्ट्रपति से अंकित सहित पांचों भारतीयों को छुड़वाने की मांग की है। इस अवसर पर मुख्य रूप से राजीव कुमार, अमित खोखर, जयदेव आंतिल आदि उनके साथ मौजूद रहे।

यूटीआई म्यूचुअल फंड ने रोहतक में खोला एक नया वित्तीय केंद्र

हर्षित सैनी / यूटीआई म्यूचुअल फंड ने आज रोहतक में एक नया यूटीआई फाइनेंशियल सेंटर (यूएफसी) खोलने की घोषणा की है। नया यूएएफसी, सेकंड फ्लोर, बैंक स्क्वायर बिल्डिंग, प्लॉट नंबर 120-121, अपॉजिट माइना टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स, दिल्ली रोड, रोहतक स्थित है।

इस अवसर पर यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी के कार्यवाहक सीईओ इम्तयाजुर रहमान ने कहा कि हमारा वितरण विस्तार हमारे उत्पादों और सेवाओं में हमारे रिटेल निवेशकों की आसानी बढ़ाने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। उनका कहना था कि हमारा प्रयास है कि देश भर के निवेशकों को भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास के लाभों को सांझा करने में सक्षम बनाया जाए।’

उन्होंने बताया कि यूटीआई म्यूचुअल फंड अपने विस्तृत वितरण नेटवर्क के माध्यम से अपने निवेशकों तक पहुंचता है, जिसमें 155 फाइनेंशियल सेंटर (यूटीएफ), 302 बिजनेस डेवलपमेंट एसोसिएट्स और 50000 से अधिक स्वतंत्र वित्तीय सलाहकार (आईएएफए) और कई बैंकों के साथ टाईअप शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि यूटीआई म्यूचुअल फंड एक सेबी पंजीकृत म्यूचुअल फंड है जिसका प्रायोजक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और भारतीय जीवन बीमा निगम हैं। यूटीआई म्यूचुअल फंड भारत में सबसे बड़े म्यूचुअल फंड में से एक है, जिसमें 30 अप्रैल, 2019 तक 190 घरेलू योजनाओं/प्लान्स के तहत 1 करोड़ से अधिक निवेशकों के खाते हैं।

सी.आर. इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ की परीक्षाओं में धडल्ले से हो रही नकल : गोविन्द शर्मा

हर्षित सैनी / सी.आर. इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ में चल रही परीक्षाओं के दौरान आज कुछ बच्चे पेपर आऊट करते हुए पकड़े गये। जिन पर केस बनाने की बजाए कॉलेज स्टाफ ने सांठ-गांठ करके दोबारा परीक्षा में बैठा दिया। जिससे कालेज प्रशासन का भेदभावपूर्ण रवैया सबके सामने आ गया है।

ये आरोप लगाते हुए कॉलेज के छात्र गोविन्द शर्मा व अक्षय लाम्बा ने कहा कि परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे बाद भी स्टाफ सदस्य संजीव, प्रोमिला व नरेन्द्र जादू के चहेते छात्र नकल की पर्चियों के साथ परीक्षा केंद्र में बैठ रहे हैं। हम बार-बार मदवि के परीक्षा नियंत्रक, उपायुक्त को इस बारे में शिकायत दे चुके हैं लेकिन आज तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई तथा नकल का खेल धडल्ले से जारी है।

छात्रों ने बताया कि आज की घटना की शिकायत भी परीक्षा नियंत्रक को कर दी गई है लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकल पाया है। स्टाफ के चहेते छात्र सरेआम नकल कर रहे हैं जबकि अपने दम पर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के साथ स्टाफ सरेआम बदसलूकी कर रहा है। इस मामले में बार-बार शिकायत देने के बावजूद भी कार्यवाही न होने से मदवि प्रशासन व जिला प्रशासन की मंशा भी संदेह के घेरे में है।