खेलोगे कूदोगे तो पूरे होंगे ख्वाब- शिक्षा मंत्री

बीकानेर ,11 मार्च। आरएसवी में अध्यनरत खिलाड़ियों का सम्मान समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला थे। शिक्षा मंत्री और आरएसवी ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीएमडी सुभाष स्वामी, प्रधानाचार्य निधि स्वामी तथा उद्योगपति ओम प्रकाश मोदी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में विद्यालय में अध्ययनरत विद्यार्थियों को राष्ट्रीय, राज्य स्तर एवं जिला स्तर पर खेलों में अच्छे प्रदर्शन करने पर सम्मानित किया गया। खिलाड़ियों को 1 लाख रुपए की सम्मान राशि प्रदान की गई । राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने वाले अनामिका पवार-बाल बैडमिंटन, सुशांत अग्रवाल- कूडो, केशव तिवारी- टारगेट बॉल को 5100 रुपए, राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाले खिलाड़ियों को 2100 की सम्मान राशि तथा सम्मान पत्र प्रदान किया गया। राज्य स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 34 खिलाड़ियों को तथा जिला स्तर पर विद्यालय का प्रतिनिधित्व कर विजेता रहे विद्यार्थियों को भी सम्मान राशि तथा सम्मान पत्र प्रदान किया गए।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने विद्यार्थियों को शिक्षा के साथ-साथ खेलों भी पूर्ण मनोयोग के साथ भागीदारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आज खेलों में भी सुनहरें अवसर उपलब्ध हैं। युवा इसे समझें। उन्होंने कहा कि खेलोगे कूदोगे तो पूरे होंगे ख्वाब। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। विद्यार्थियों, अभिभावकों को संयमित जीवन के साथ योग को अपनाने तथा खेल में अपना लक्ष्य निर्धारित कर समर्पण भाव से प्रयास करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि इससे सफलता निश्चित रूप से मिलेगी। विद्यालय द्वारा खेलों के प्रोत्साहन हेतु किए जा रहे प्रयास को भी शिक्षा मंत्री ने सराहा।
सुभाष स्वामी ने विद्यालय में शिक्षा के साथ खेलों के क्षेत्र में विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी एवं धन्यवाद ज्ञापित किया।