– रो-रो बोट ‘अलकनंदा’ पर सवार होकर मोदी व योगी ने ललिता घाट तक लोगों का अभिवादन स्वीकार किया
– नए स्वरूप में अवतरित हो रहे काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का करेंगे लोकार्पण*

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए स्वरूप में दुनिया के फलक पर अवतरित हो रहे काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का आज लोकार्पण करने के लिए वाराणसी पहुंचकर कहा कि वे यहां पहुंच कर अभिभूत हैं। मोदी ने सोमवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वाराणसी पहुंचने बाद काशी विश्वनाथ परिसर में काल भैरव मंदिर में लगभग 11 बजे पूजा अर्चना की। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘काशी पहुंचकर अभिभूत हूं। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।”

काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर की पूजा से पहले पीएम मोदी ने ललिता घाट में गंगा जी में उतरकर डुबकी लगाई। इतना ही नहीं पीएम मोदी ने गंगा स्नान भी किया और नदी में ही मंत्रोच्चारण के साथ ही पूजा भी की। इस दौरान पीएम मोदी ने लाल रंग के पहनावे में नजर आए।
इससे पहले वाराणसी पहुंचने पर हर्वाअड्डे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पीएम मोदी की अगवानी की।
पीएम मोदी हवाई अड्डे से काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर पहुंचे। जहां काल भैरव मंदिर में दर्शन कर मोदी ने योगी के साथ मंदिर परिसर में नवनिर्मित भवनों का मुआयना किया। इसके बाद वह गंगा के तट पर जेटी पहुंचे। जेटी पर तैनात रो-रो बोट ‘अलकनंदा’ पर सवार होकर मोदी और योगी ने ललिता घाट तक का लगभग 20 मिनट का सफर तय किया। इस बीच गंगा तट पर खड़े स्थानीय लोगों और मंदिर परिसर में पहुंचे दर्शनार्थियों का मोदी ने अलकनंदा से अभिवादन स्वीकार किया।