( कविता कंवर राठौड़ )

बीकानेर।बीकानेर गोशाला संघ द्वारा जिले की गौशाला की बैठक करोना गाइडलाइन को मानते हुए बीकानेर जिले की तहसीलों के अनुसार बैठक का आयोजन किया जा रहा है। यह बैठक जिला गोपालन विभाग बीकानेर, बीकानेर गोशाला संघ के संयुक्त तत्वाधान में की जा रही है।
इसी श्रंखला में शुक्रवार को श्री डूंगरगढ़ तहसील की गौशालाओं की बैठक का आयोजन डूंगरगढ़ की जीव दया गौशाला धोलिया रोड पर किया गयी, इस बैठक में जिला गोपालन अधिकारी डॉ राजेंद्र स्वामी, डॉ राजेश हर्ष वह सहायक सूचना अधिकारी गोपाल सिंह नाथावत ने भाग लिया ।

इस अवसर पर गोपालन अधिकारी डॉ राजेंद्र स्वामी ने गौशालाओं को अनुदान से संबंधित समस्याओं के निस्तारण पर अपनी बात रखी वह गोपालन सहायक सूचना अधिकारी गोपाल सिंह नाथावत ने गौशालाओं को अप्रैल मई-जून के अनुदान के विषय में विस्तार से बताया और गौशालाओं की विभिन्न योजनाओं के विषय में अपनी बात रखी, वह अप्रैल मई-जून के लिए ऑनलाइन बिल बाउचर भरे जाएंगे, उसके विषय में गौशालाओं को फॉर्मेट उपलब्ध करवाया।
इस अवसर पर जिला गोशाला संघ के अध्यक्ष सूरजमालसिंह नीमराना ने गौशालाओं को ऑनलाइन अपडेट रहने की बात रखी है,व गोपालन अधिकारियों से कहा कि सरकार 1 वर्ष पुरानी गौशाला को भी अनुदान देने की व्यवस्था की जाए, गौशालाओं की समय-समय पर बैठक करके गौशालाओं को प्रशिक्षित किया जाए ।
सभा में गोशाला संघ के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेश कुमार जोशी,महेंद्र सिंह लखासर, गोपाल गौशाला के मंत्री जगदीश स्वामी, पशुपालन विभाग के डॉ राजेश हर्ष, डॉक्टर दिनुखां आदि ने अपने विचार रखे ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिवदया गौशाला के अध्यक्ष ओम राठी ने की, इस अवसर पर सभी गौशाला पदाधिकारियों ने आए हुए अतिथियों का शॉल, श्रीफल देकर स्वागत किया।

सभी आगंतुकों का धन्यवाद सुखदेव सिंह राजपुरोहित ने व्यक्त किया मंच का संचालन भेराराम जी ने किया।
इस अवसर पर संघ के संगठन मंत्री महेंद्र सिंह लखासर ने बताया कि संघ की अगली बैठक 21 जुलाई 2021 को वार बुधवार नोखा तहसील क्षेत्र की गौशालाओं की बैठक श्री श्याम गौशाला हिम्मटसर मुकाम रोड पर प्रातः 11:00 कि जायेगी, इस बैठक में नोखा क्षेत्र की सभी गोशालाएं सादर आमंत्रित हैं ।