डीडवाना(नागौर)।भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने नागौर जिले के डीडवाना में मंगलवार सुबह ट्रेप की कार्रवाई करते हुए डीडवाना एसके ग्रीनवुड शिक्षण संस्थान और शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के निदेशक सरवर खान उर्फ सुल्तान खान को 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। आरोपी ने बीएड के छात्र की हाजरी पूरी करने के नाम पर बीस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक(एसीबी अजमेर) सतनामसिंह ने बताया कि नागौर डीडवाना एसके ग्रीनवुड शिक्षण संस्थान व शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय के निदेशक सरवर खान उर्फ सुल्तान खान को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

महाविद्यालय के निदेशक सरवर खान के खिलाफ बीएड द्वितीय वर्ष के छात्र भवादिया की ढाणी निवासी सहीराम पुत्र किशनाराम ने एसीबी को शिकायत दी थी। सरवर खान ने छात्र सहीराम से बीएड प्रथम व द्वितीय वर्ष की हाजरी पूरी दिखाकर परीक्षा का आवेदन पत्र विश्वविद्यालय में जमा करवाने के बदले में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। छात्र सहीराम की शिकायत पर एसीबी ने 27 अगस्त को 10 हजार रुपए देकर रिश्वत की राशि देकर मांगने का सत्यापन किया।

सीओ एसीबी अजमेर चौकी अनूपसिंह ने मंगलवार सुबह छात्र से शेष रकम दस हजार रुपए लेते संस्थान के निदेशक नागौर डीडवाना मौलासार बेरी खुर्द निवासी सरवर खान उर्फ सुल्तान खान को रंगे हाथ गिरफ्तार किया।