जरूरतमंद व्यक्ति के जीवन की रक्षा में रक्तदान महत्वपूर्ण
स्व. कानाराम कस्वां की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित

बीकानेर, 23 दिसंबर। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को भूमि विकास बैंक लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन स्व. कानाराम कस्वां की तृतीय पुण्यतिथि के अवसर पर केसरदेसर जाटान में आयोजित विशाल रक्तदान शिविर में शिरकत की।
इस अवसर पर रक्तदाताओं की हौसला अफजाई करते हुए उन्होंने कहा कि रक्तदान से जरूरतमंद व्यक्ति का जीवन बचाया जा सकता है। इसके मद्देनजर रक्तदान करना तथा दूसरों को इसके लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त अथवा बीमार व्यक्ति के जीवन की रक्षा में रक्त महत्वपूर्ण होता है। इसके मद्देनजर उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजन उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। इससे दूसरे लोगों को भी प्रेरणा मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने स्व. कानाराम कस्वां के सामाजिक और राजनीतिक जीवन पर प्रकाश डाला और कहा कि उनके आदर्शों का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने रक्तदाताओं का परिचय लिया और उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान किए।
केश कला बोर्ड के अध्यक्ष महेंद्र गहलोत ने रक्तदान करने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया। जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल ने भी विचार व्यक्त किए। रक्तदान शिविर में में पीबीएम हॉस्पिटल ब्लड बैंक की टीम के डॉ. कुलदीप मेहरा और डॉ. कालूराम मेघवाल के नेतृत्व में रक्त का संग्रहण किया।
इस अवसर पर भूदान बोर्ड के अध्यक्ष लक्ष्मण कड़वासरा, कृषि मंडी के चेयरमैन हजारी राम गेदर, गणपत विश्नोई, शिवलाल गोदारा, राम रतन तर्ड, देशनोक नगर पालिका के अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंधड़ा, पंचायत समिति सदस्य रामनिवास गोदारा, झंवर लाल सेठिया, जिला परिषद सदस्य मदन गोपाल मेघवाल ने स्व. कानाराम के व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। पंचायत समिति सदस्य व स्व. कस्वां के पुत्र जगदीश ने आभार व्यक्त किया। शिविर में 500 यूनिट से अधिक युवाओं ने रक्तदान किया। शिविर के दौरान डिस्कॉम के लगभग 40 अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी रक्तदान किया।
इस अवसर पर डिस्काॅक संभागीय मुख्य अभियन्ता एम आर मीना, अधीक्षण अभियन्ता राजेन्द्र सिंह मीना, अधिशाषी
अभियन्ता मनमोहन सिंह शेखावत, डी एस ओ भागुराम मेहला, उप निदेशक कृषि कैलाश चौधरी, समग्र एवं सतत शिक्षा अधिकारी हेतराम सारण, ओम प्रकाश सेन सहित पंचायत राज संस्थान पूर्व व वर्तमान जन प्रतिनिधि मौजूद रहे।