पटना ,अनमोल कुमार
पटना, सामाजिक संगठन दीदीजी फाउडेशन के सौजन्य से दीदीजी संस्कारशाला में श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी का पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया, जहां बच्चों ने एक से एक बढ़कर प्रस्तुति देकर लोगों का दिल जीत लिया।
दीदीजी फाउंडेशन के सौजन्य से श्रीकृष्ण जन्माष्ठमी के अवसर पर कुरथौल (राजपूताना) फूलझड़ी गार्डेन स्थित दीदी जी संस्कारशाला में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव मौजूद थे उन्होंने कहा कि दीदी फाउंडेशन सामाजिक क्षेत्र सराहनीय कार्य कर रहा है । उन्होंने सभी लोगों को जन्माष्टमी की बधाई एवं शुभकामनाएं दी । मौके पर ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस के कला संस्कृति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रेम कुमार , समाजसेवी मिथिलेश सिंह , समाजसेवी चुन्नू सिंह , जदयू कलमजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अनुराग समरूप , पार्श्व गायक दिवाकर कुमार वर्मा भी मौजूद थे , दिवाकर कुमार वर्मा ने भक्ति गीत गाकर लोगों को मुग्ध किया ।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक
अंतर्राष्ट्रीय-राष्ट्रीय और राजकीय सम्मान से सम्मानित समाजसेविका डा.नम्रता आनंद ने दीप प्रज्ज्वलित कर भगवान श्रीकृष्ण की आराधना से किया। इस कार्यक्रम में संस्कारशाला के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। छात्रों ने बाल-गोपाल, राधा-श्रीकृष्ण, बलराम और सुदामा की पोशाक पहनकर सभी का मन मोह लिया।राधा-कृष्ण के अलावा छात्र वासुदेव, देवकी, ग्वाले और गोपियों की वेशभूषा में आए बच्चों ने सभी को मनमोह लिया। छात्र बांसुरी बजाने से लेकर माखन चोर और श्रीकृष्ण की लीलाओं के विभिन्न दृश्यों को करते हुए नजर आए। बच्चों की प्रस्तुति पर दर्शकों ने उनका खूब उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर दही हांडी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। छात्र भगवान श्रीकृष्ण की मक्खन हांडी, बांसुरी और झूलना को मनमोहन तरीके से सजाया।
डा: नम्रता आनंद ने बच्चों को श्रीकृष्ण की शिक्षाओं का महत्व बताते हुए उन्हें कर्तव्य मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।
उन्होंने बच्चों को बताया कि कैसे भगवान श्री कृष्ण ने बल और बुद्धि से बुराई पर विजय प्राप्त की। उन्होंने छात्रों को श्रीकृष्ण की शिक्षाओं का महत्व बताते हुए कर्तव्य मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर लोगों को बधाई और शुभकामना देते हुये कहा कि हम सभी श्री कृष्ण के दिखाए आदर्शों, गीता के उपदेशों एवं कर्मयोग के ज्ञान को आत्मसात करने का संकल्प लें!भगवान श्री कृष्ण सभी को सुख, समृद्धि एवं आरोग्य प्रदान करें।कृष्ण जिनका नाम, गोकुल जिनका धाम, ऐसे श्रीकृष्ण भगवान को, मेरा शत शत प्रणाम. हैप्पी जन्माष्टमी 2021 ,कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों में निरंतरा हर्षा, नियति सौम्या, अंकित कुमार ,गौरी कुमारी, पवन कुमार ,रोहित कुमार, निशु कुमार,सोनाली, कश्यप ,प्रिया, रागिनी, सलोनी, लाडो ,खुशबू, प्रीति, प्रियंका, प्रीति, स्वीटी, श्रुति, वैष्णवी, प्रियंका, काजल, निशू ,नेहा, शिवानी ,रितिका,पीहू परी, चिंकी प्रिया, प्रिया, मुस्कान, काजल, अंजलि, अंशु, चांदनी, अंचल, काजल, नंदिनी, सुनीता रिमझिम, सिमरन,बिंदिया और रौशन समेत 75 बच्चे शामिल थे।
।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष तौर पर रंजीत ठाकुर निरंतारा हर्षा नियति सौम्या अंकित कुमार पिंटू कुमार गौरी कुमारी रौशन कुमार सौरव कुमार बिट्टू कुमार सूरज कुमार अंजली कुमारी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभायी। इसके अलावा पवन कुमार ,गौरी कुमारी, गोलू ,रोहित, निशू प्रियंका, नेहा, ने कार्यक्रम की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।