– अनमोल कुमार

पटना।राजधानी पटना के नौबतपुर के रुस्तमपुर गांव में 3 वर्ष के मासूम को हत्यारों ने गला घोट कर हत्या कर डाला । घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारों ने शव को छुपाने के लिए गांव के बीच में बनी पुरानी हवेली मकान के नाद में युवक के शव को रस्सी से बांधकर फेंक दिया । सोमवार की देर रात पुलिस ने मासूम का शव बरामद कर लिया है । मासूम का शव मिलते ही पूरे गांव में सनसनी फैल गया । पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है ।
मिली जानकारी के अनुसार रुस्तमपुर गांव के नसीबन रविदास का 3 वर्ष का पुत्र अमन कुमार रविवार से लापता था । परिजनों ने बताया कि रविवार की दोपहर लगभग 3:00 बजे वह घर के पास ही खेलने के लिए निकला था और उसके बाद अचानक वह लापता हो गया । परिजनों ने बताया कि अमन कुमार को गांव का ही एक बच्चा बोतल कुमार रविवार को खेलने के लिए घर से बुलाकर ले गया था । उसके बाद से ही अमन कुमार लापता था । परिजनों ने अमन को खोजने की काफी प्रयास किया लेकिन अमन का कहीं कोई अता पता नहीं चला ।

इसके बाद परिजनों ने नौबतपुर थाने में अमन के अचानक लापता होने की सूचना दी । सूचना मिलते ही अमन के परिजन के साथ साथ नौबतपुर थाने की पुलिस बच्चे की खोज में निकल पड़ी । सोमवार की देर रात सूचना मिली की अमन का शव रुस्तमगंज गांव के एक पुरानी मकान में स्थित जानवर के खिलाने के नाद में हाथ पैर और गर्दन में रस्सी लगाकर बंधा से का हुआ है । अमन कुमार के पिता नसीबन रविदास में इस बात की सूचना नौबतपुर थाने को दी । सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने मासूम का शव नाद से बरामद कर लिया । अमन कुमार के पिता नसीबन रविदास ने आरोप लगाया है कि रुस्तम गंज गांव के मिट्ठू मांझी के बच्चों के बीच आपसी खेल खेल को लेकर कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था । उन्होंने आशंका जताई है कि बच्चों के खेल खेल के विवाद को लेकर उन्हीं लोगों द्वारा मासूम अमन की हत्या गला घोट कर कर दी गई है ।