-होली खेलने से रोकने के लिए मुस्लिम छात्रों ने हिंदू छात्रों को जमकर पीटा और उन्हें सुरक्षा गार्डों के हाथों गेट के बाहर फेंकवा दिया

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर शहर की पंजाब यूनिवर्सिटी के परिसर में अल्पसंख्यक हिदुओं को होली खेलने से बलपूर्वक रोका गया और उनसे जमकर मारपीट की गई। इस्लामिक छात्र संगठन ने हमला करके करीब 15 हिदू छात्रों को घायल कर दिया। पंजाब यूनिवर्सिटी के ला कालेज में सोमवार को करीब 30 हिदू छात्र होली खेलने के लिए एकत्र हुए थे। विश्वविद्यालय के छात्र और प्रत्यक्षदर्शी काशिफ ब्रोही ने बताया कि ला कालेज के लान में जब होली खेलने के लिए छात्र इकट्ठा हुए तो इस्लामी जमीयत तुल्बा (आइजेटी) के छात्रों ने उन पर हमला कर दिया।

होली खेलने से रोकने के लिए मुस्लिम छात्रों ने हिंदू छात्रों को जमकर पीटा और उन्हें सुरक्षा गार्डों के हाथों गेट के बाहर फेंकवा दिया गया। ब्रोही ने दावा किया कि हिदू छात्रों ने यूनिवर्सिटी प्रशासन से होली खेलने की अनुमति ली थी। हमले में बुरी तरह घायल हुए हिदू छात्र खेत कुमार ने बताया कि विश्वविद्यालय के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें तब पीटकर खदेड़ दिया जब वह आइजेटी सदस्यों के हमले की शिकायत करने के लिए वाइस चांसलर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि आइजेटी की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस से भी मिन्नतें कीं लेकिन उन्होंने कोई एफआइआर दर्ज नहीं की है। जब पीटीआई आइजेटी (पंजाब यूनिवर्सिटी) के प्रवक्ता इब्राहिम शाहिद से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि हिदू छात्रों से झगड़ा करने वालों में आइजेटी का कोई भी नहीं था। उन्होंने बताया कि आइजेटी ने ला कालेज में कुरान पढ़ने के कार्यक्रम का आयोजन किया था।
पंजाब यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता खुर्रम शहजाद ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने ला कालेज के लान में होली खेलने की अनुमति नहीं दी थी। कोई समस्या नहीं होती अगर यह आयोजन चारदीवारी के अंदर कराया जाता। उन्होंने दावा किया कि वीसी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।