बीकानेर / जयपुर,।बीकानेर पुलिस की बडी कार्यवाही अपराधिक गैंगों के सक्रिय सदस्यों पर किया गया कानूनी प्रहार बीकानेर पुलिस ने पुलिस मुख्यालय द्वाराचलाये जा रहे गैंग्स के अपराधिक सक्रिय सदस्यों के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही के तहत दी गयी दबिशे बीकानेर पुलिस के 95 टीमों के द्वारा

उक्त कार्यवाही को दिया गया अंजाम जिसमें 500 पुलिसकर्मी व अधिकारी व 60 पुलिस की गाडियां रही शामिल बीकानेर पुलिस द्वार पांच एनडीपीएस के प्रकरण, 151/110 सीआरपीसी के तहत 34 बदमाश लोगों को किया गया गिरफ्तार, अलग-अलग गैंगो के 32 लोगों से की गयी पूछताछ, वितीय स्त्रोत, मित्र मंडली, सोशल मीडीया अकाउंटस के बारे में जुटायी जा रही है जानकारी, उक्त कार्रवाई में 4 स्थाई वारंटियों को किया गया गिरफतार, 12 गाडियां जब्त की गयी, नोखा में एक प्रकरण में फरार आरोपी को किया गया गिरफतार आनन्दपाल गैंग के सदस्य राजूसिंह को अवैध हथियारों व जिंदा कारतूसों व बुलेट प्रूफ जैकेट के साथ गिरफतार ।राजस्थान के गैंगस्टरआनन्दपालसिंह ने फरारी के दौरान राजूसिंह को दिये थे उक्त अवैध हथियार व बुलेट प्रूफ जैकेट रोहित गोदारा गैंग के खास गुर्गा हरिओम रामावत को अवैध पिस्टल के साथ किया गिरफतार, सीकर के राजू ठेहट मर्डर के बाद से था रूहपोश मोनू गैंग के सक्रिय सदस्य सुखदेव धवल को भारी अवैध शराब के साथ किया गिरफतारटीमों का कार्य व भुमिका :- पुलिस मुख्यालय जयपुर के द्वारा अपराधिक गैंगो के सक्रिय सदस्यों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करने हेतूनिर्देशित किया गया था जिसपर श्रीमान ओमप्रकाश आईपीएस महानिरीक्षक पुलिस रेंज बीकानेर के द्वारा तेजस्वनी गौतम आईपीएस पुलिसअधीक्षक बीकानेर के निर्देशन में बीकानेर जिले में कुल 95 पुलिस टीमों का गठन कर कार्रवाई करने बाबत निर्देश दिये थे जिस पर श्रीमानपुलिस अधीक्षक बीकानेर के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री हरिशंकर आईपीएस के साथ गठित की गयी टीमों को ब्रिफ कर स्वयंके निर्देशन में आज दिनांक 19.03.2023 को अलसुबह कुल 95 बदमाशों के ठिकानों पर दबिशें दी गयी। जिसमें निम्न कार्रवाईयां हुई

-आनन्द पाल गैंग के सक्रिय गैंग के विरूद्ध की गयी कार्रवाई:- 19.03.2023 को अपराधिक गैंगो के सक्रिय सदस्यों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई के क्रम में श्रीमान हरिशंकर अतिरिक्त.
पुलिस अधीक्षक बीकानेर शहर बीकानेर को गजनेर ईलाके में आनन्दपाल गैंग सक्रिय सदस्य के पास भारी मात्रा में हथियार, कारतूस मिलनेकी सूचना मिली थी। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर बीकानेर के द्वारा हैडकानि दीपक यादव व डीएसटी टीम को डवलप करनेहेतू निर्देशित किया जिस पर उक्त टीम के द्वारा उक्त सूचना डवलप कर गजनेर थानाधिकारी श्री धर्मेन्द्र सिंह उनि को उक्त सकिय सदस्य केबारे में इनपुट दिया गया जिस पर गजनेर थानाधिकारी द्वारा आज दिनांक 19. 03.2023 को गोलरी निवासी राजूसिंह को अवैध हथियारों वजिंदा कारतूसों के साथ गिरफतार किया गया। राजूसिंह से यह तथ्य सामने आये है कि आनन्दपाल ने उक्त हथियार व बुलट प्रूफ जैकेट फरारीके वक्त राजूसिंह के पास सुरक्षित रखे थे तब से उक्त अवैध हथियार व बुलेट प्रूफ जैकेट का उपयोग राजूसिंह करता आया है राजूसिंह के विरूद्ध अनेक अपराधिक प्रकरण पूर्व से दर्ज है। बरामदगी:- एक पिस्टल, एक रिवॉल्वर मय दो जिंदा कारतूस, एक 12 बोर बंदूक मय 42 जिंदा कारतूस, दो 22 गन व एक एयर गन व बुलट प्रूफ जैकेट किया बरामद ।

मोनू गैंग के सक्रिय गैंग के विरूद्ध की गयी कार्रवा– बीकानेर जिले में मोनू गैंग के सक्रिय सदस्य सुखदेव धवल जिसके विरुद्ध कुछ दिनपूर्व ही पुलिस अधीक्षक महोदया बीकानेर के द्वारा हिस्ट्रीशीट खोलने के आदेश दिये थे, जिसके ठिकाने पर आज सुबह दबिश देने पर भारीमात्रा में अवैध शराब मिली है जिसके विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। उक्त सुखदेव धवल रोहित गोदारा गैंग, गुठली गैंगवगैरहा के लगातार सम्पर्क में रहा है, सुखदेव धवल के विरूद्ध अनेक गंभीर पवृति के अपराधिक प्रकरण दर्ज है। उक्त कार्रवाई पर थानाधिकारी श्री ईश्वरसिंह पु.नि के द्वारा मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।
रोहित गोदारा गैंग के सक्रिय सदस्यों के विरूद्ध की गयी कार्रवाइ – बीकानेर जिले में आज सुबह रोहित गोदारा गैंग के अनेक सकियसदस्यों के ठिकानों पर पुलिस टीमों के द्वारा दबिश दी गयी थी. इसी क्रम में गंगाशहर के अव्वल दर्जे के बदमाश हरिओम रामावत जो किगंभीर मारपीट, अपहरण. फायरिंग करने, फिरौती वसूलने, गैंग ऑपरेट करने का गंभीर अपराध करता रहा है, को अवैध पिस्टल मय चारराउण्ड के साथ गिरफतार किया गया है। हरिओम रामावत पूर्व में जयपुर में आम्र्स एक्ट मामले में अपनी गैंग के सदस्यों के साथ गिरफतार हुआ था। हरिओम रामावत राजू ठेहट मर्डर के बाद से लगातार अपनी उपस्थिति छिपाये हुआ था तथा लगातार अलग-अलग दूर राज्यों में जाकरअपनी गैंग के सदस्यों के साथ छिप रहा था जिसकी पुलिस लगातार सरगर्मी से पीछा कर रही थी। हाल ही में राजस्थान में उक्त गैंग के द्वारा की गयी अपराधिक वारदातों में हरिओम रामावत की संदिग्ध भूमिका को देखते हुये अनुसंधान किया जा रहा है। हरिओम रामावत के विरूद्धगैंग के सक्रिय सदस्य होने पर आम्र्स एक्ट के नवीन संशोधन के तहत गंगाशहर थानाधिकारी श्री नवनीत उनि के द्वारा मुकदमा दर्ज किया जारहा है।