बीकानेर 15 नवम्बर । श्वेताम्बर जैन खरतरगच्छाधिपति आचार्यश्री जिन मणि प्रभ सूरिश्वरजी म.सा. की आज्ञानुवर्ती साध्वीश्री शशि प्रभाश्रीजी.म.सा. उनकी सहवृृति साध्वीवृृंद के सान्निध्य में चिंतामणि जैन मंदिर प्रन्यास की ओर से सकल श्रीसंघ के सहयोग से गुरुवार को दो दिन के पड़ाव के बाद भगवाान महावीर सहित सभी 24 तीर्थकरों की सवारी का कोटगेट के पास लाभूजी कटले के आगे व्यापारियों ने वंदन अभिनंदन किया।
गौड़ी पाश्र्वनाथ परिसर में निकली भगवान महावीर की सवारी का भगवान इंद्र ने रिमझिम बारीस के माध्यम से स्वागत किया।

जैन समाज की विभिन्न गवाड़ों से होते हुए चिंतामणि जैन मंदिर पहुंचकर सवारी संपन्न हुई। प्रन्यास के अध्यक्ष निर्मल धारीवाल व सचिव चन्द्र सिंह पारख सहित अनेक श्रावक-श्राविकाओं ने मंदिर मंें भगवान की प्रतिमा को पुनः प्रतिष्ठित किया। प्रन्यास के सचिव पारख ने जिला व पुलिस प्रशासन, विभिन्न भजन मंडलियों के गायकों व श्रावकांे का आभार व्यक्त किया है।

दादा गुरुदेव जयंती पर उपासरे में पूजा आज
बीकानेर, 14 नवम्बर। जंगम युग प्रधान के नाम से प्रसिद्ध तीसरे दादा गुरुदेव जिन कुशल सूरी की जन्म जयंती पर शुक्रवार को रांगड़ी चैक के सुगनजी महाराज के उपासरे में प्रवर्तिनी साध्वीश्री चन्द्रप्रभा की शिष्या साध्वी संयमपूर्णाजी म.सा. के सान्निध्य में सुबह दस बजे बड़ी पूजा होगी। पूजा के लाभार्थी इंदचंद, कंवर लाल व विकास कुमार सेठिया ने श्रावक-श्राविकाओं से पूजा में अधिकाधिक संख्या में हिस्सा लेने की अपील की है।