बीकानेर। मरूनगरी बीकानेर में महिला स्वरोजगार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से मैजेस्टिक एक्सपो के रूप में एग्जीबिशन का आज भव्य शुभारंभ मन्जु नौलखा एवं सुशीला नाहटा ने किया। मन्जु नौलखा ने बताया कि इस तरह के आयोजन से महिलाओं को एक उचित प्लेटफार्म मिलता है। महिला सशक्तिकरण के लिए मैजेस्टिक एक्सपो एक मिसाल बनेगा।
रानी बाजार स्थित रिषभ गार्डन के हॉल में आयोजित इस विशाल एग्जीबिशन में महिलाओं द्वारा तैयार किए गए उत्पादों व विक्रय कार्यो की अनेक श्रृंखला दिखाई दी।एग्जीबिशन की आयोजक राखी चोरडिय़ा ने बताया कि मैं एक सामान्य गृहणी हूं आम महिलाओं की जागृति व उनको एक व्यावसायिक प्लेटफॉर्म देने के उद्देश्य से ही मैंने इस एग्जीबिशन का बीड़ा उठाया है। इस एग्जीबिशन में स्पोन्सर के रूप में नेचुरल ब्राण्ड (हीरामोती) वेजीटेबल ऑयल है तथा सहयोगी के रुप में दिल्ली के श्री सम्पतलाल सुयशराज नाहटा, दिल्ली के श्री टी.एम. लालानी, पूर्व यूआईटी चैयरमेन श्री महावीर रांका, दिल्ली के श्री सुरेशराज सुराना, बीकानेर के श्री विनोद कुमार अंकित कुमार बाफना, श्री कमल बोथरा, श्री पवन सेठिया (विमल इंडस्ट्रीज, खारा) है।
दो दिवसीय मैजेस्टिक एक्सपों में क्लोथिंग, एसेसरीज, ज्वैलरी, होम डेकोर, फूड आईटम, हैण्डीक्राफ्ट की लगभग 50 स्टालें लगाई गई हैं। बीकानेर के साथ- साथ अहमदाबाद, बैगलोंर, चण्डीगढ़, दिल्ली, जोधपुर से भी विक्रेता यहां अपनी स्टॉल लगाकर आमजन के लिए वाजिब दाम पर उत्पाद उपलब्ध करवाये गए हैं।
14 व 15 मई को लगने वाली इस मैजेस्टिक एक्सपो का शुभारंभ के अवसर पर सुप्रसिद्ध उद्योगपति विजय नौलखा, पूर्व यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका, सुरेश राज सुराणा, टेकचंद बरड़िया, पारसमल सुराणा, मंजीत चोरड़िया, अंकित बाफना, रवि पुगलिया, सुनीता बाफना, लीला कोठारी, शांता भूरा सहित अनेक गणमान्यजन उपस्थित रहे।