पटना ।अनमोल कुमार समस्या निष्पादन के लिए मांझी ने संबंधित पदाधिकारियों से कि फोन पर बात, भवानीपुर पश्चिम बंगाल से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष को मिला सिंबल, संजर आलम अपने समर्थकों के साथ हुए हम में शामिल हुए ।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा का जनता दरबार की शुरुआत पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर हुई । जनता दरबार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी जनता दरबार में लोगों की शिकायतें को सुना और त्वरित कार्रवाई हेतु संबंधित पदाधिकारियों से बात की । आज के जनता दरबार में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव, बिहार सरकार में लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार, पार्टी के विधायक श्रीमती ज्योति मांझी, श्री प्रफुल्ल मांझी, राष्ट्रीय महासचिव डॉ दानिश रिजवान, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीएल वैश्यन्त्री के अलावा पार्टी के वरिष्ठ हम पार्टी द्वारा आयोजित जनता दरबार में शामिल हुए ।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान ने कहा कि हम पार्टी द्वारा आयोजित जनता दरबार में बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याओं के निदान के लिए सुबह से ही शामिल हुए । जनता दरबार में आने वाले सभी लोगों का रजिस्ट्रेशन पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर किया गया । सुबह 11:00 बजे से 2:00 बजे तक आयोजित जनता दरबार में आए हुए सभी लोगों को क्रमशः पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी एवं पार्टी के नेताओं के पास उपस्थित लोगों ने अपनी बातों को रखा जिसे गंभीरता पूर्वक सुनने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पार्टी के नेताओं द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को फोन कर उनकी समस्याओं को दूर करने हेतु उचित निर्देश पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव,लघु जल संसाधन एवं अनुसूचित जाति/जनजाति कल्याण मंत्री डॉ संतोष कुमार सुमन के द्वारा दी गई।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि हम पार्टी का निर्माण 6 वर्ष पूर्व गरीबों और दलितों की समस्या के निदान को ध्यान में रखकर और उनके हितों की रक्षा के लिए की गई । आज सुबह से ही जनता दरबार में अपनी समस्याओं को लेकर लोग बड़ी संख्या में हाय और सभी ने अपनी अपनी समस्याओं से हमें अवगत कराया हम उन सभी की समस्याओं को लेकर गंभीर हैं बहुत सारी लोगों की समस्याओं का हल संबंधित पदाधिकारियों से बात कर की गई। हम सरकार में हैं और हमारी जवाबदेही है कि गरीबों की समस्याओं का निदान हो इसके लिए हर मंगलवार को जनता दरबार लगाने का हमारी पार्टी ने निर्णय लिया है ऐसे आमतौर पर हम जब भी पटना में रहे जिन की भी समस्याएं होती हैं हम उसका निदान के लिए पूरा प्रयास करते हैं और संभवत उनकी समस्याएं दूर भी होती हैं जिसका परिणाम है कि लोग हमारे पास अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं।
मांझी ने कहा कि आज जितनी भी रजिस्ट्रेशन के माध्यम से समस्याएं आई हैं उन समस्याओं का हल होगा या मैं विश्वास दिलाता हूं और मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि संबंधित शिकायत जो आए हैं उन सभी को मैं अपने पत्र के माध्यम से संबंधित पदाधिकारियों को सूचित कर उनके निष्पादन के लिए कहूंगा और हमें उम्मीद है कि लोगों की समस्याएं दूर होंगी लोगों की जिंदगी में खुशहाली आएंगी इसके लिए हम और हमारी पार्टी हमेशा जनसेवा के लिए तत्पर है और तत्पर रहेगी।

मांझी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि हमारी पार्टी पश्चिम बंगाल में चुनाव लड़ने जा रही है। हमारी पार्टी से पश्चिम बंगाल के प्रदेश अध्यक्ष सतादरु राय भवानीपुर विधानसभा पश्चिम बंगाल से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में उन्हें सिंबल दिया गया प्रदेश अध्यक्ष सतादरु राय भवानीपुर विधानसभा पश्चिम बंगाल से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में सिंबल लेने के बाद कहा कि पश्चिम बंगाल से आरबी पार्टी के उम्मीदवार होंगे जिसकी घोषणा जल्द की जाएगी ।
मांझी ने कहा कि आज हमारी पार्टी के विचारधाराओं से प्रेरित होकर राजद के वरिष्ठ नेता संजर आलम, मो रियाज आलम, ब्रज भूषण सिंह, राजीव यादव एवं मोहम्मद कमलुद्दीन के साथ बड़ी संख्या में लोग राजद, बसपा एवं अन्य पार्टियों छोड़ कर हम पार्टी की सदस्यता ग्रहण की और आने वाले सभी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता हमारी पार्टी में शामिल होंगे।

हमारी पार्टी उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार है लेकिन महागठबंधन में चुनाव लड़ेंगे अगर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के साथ गठबंधन होता है तो हम उत्तर प्रदेश में भी चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में हमारे लोगों और हमारे समर्थकों की कमी नहीं जदयू के साथ हम पार्टी का गठबंधन होता है तो हम उत्तर प्रदेश में बेहतर विकल्प के रूप में दिखाई देंगे।