बीकानेर, । राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2022 के आयोजन की तैयारियों के संबंध में जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक आयोजित हुई।
जिला कलक्टर ने कहा कि 23 और 24 जुलाई को होने वाली परीक्षा से जुड़ी सभी तैयारियां समय पर कर ली जाएं। प्रत्येक अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें, जिससे परीक्षा का आयोजन पारदर्शिता से हो सके। किसी भी स्तर पर लापरवाही असहनीय होगी तथा इसके लिए संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

जिला कलक्टर ने बताया कि परीक्षार्थियों की संख्या के आधार पर 25 जुलाई को भी परीक्षा संभावित है। परीक्षा के लिए 28 परीक्षा केन्द्रों का निर्धारण किया गया है। इनमें पांच सरकारी तथा 7 निजी महाविद्यालय एवं 16 सरकारी विद्यालय शामिल हैं। प्रत्येक पारी में 9 हजार 163 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। उन्होंने कहा कि स्ट्रांग रूम की सुरक्षा, परीक्षार्थियों के लिए परिवहन व्यवस्था, आवास व्यवस्था के लिए स्थान चिन्हीकरण, कार्मिकों की नियुक्ति, परीक्षा पश्चात् ओएमआर संग्रहण सहित विभिन्न व्यवस्थाओं पर चर्चा की गई। जिला कलक्टर ने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर मोबाइल का उपयोग पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश, अतिरिक्त कलक्टर (नगर) पंकज शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी (माशि) सुरेन्द्र सिंह भाटी, एडीइओ भूप सिंह तिवाड़ी, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लोकेश गुप्ता एवं अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी जुगल माथुर मौजूद रहे।