चचेरे भाई को फोन कर बोला- मैंने पिता को जला दिया

सरदारशहर (चूरू)। किसी बात को लेकर विवाद होने पर एक बेटे ने अपने पिता को जिंदा जला दिया। आरोपी बेटे ने पहले पिता से मारपीट भी की। इसके बाद घर के आंगन में लाकर केरोसिन डाला और आग लगा दी। पिता की मौके पर ही मौत हो गई थी। इसके बाद आरोपी ने अपने चचेरे भाई को फोन को पिता को जलाने की बात बताई। मामला चूरू जिले के सरदारशहर थाना इलाके का है।
डीएसपी नरेंद्र शर्मा ने बताया कि बिजरासर गांव में सोनू मेघवाल (30) ने किसी विवाद को लेकर अपने पिता लीलूराम (50) से मारपीट की। इसके बाद पिता को आंगन में ले गया और केरोसिन डालकर आग लगा दी। आग में जलने के कारण पिता की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। इस दौरान किसी ने पुलिस को जानकारी दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मुआयना कर सबूत जुटाए। इसके बाद शव को सरकारी अस्पताल की मॉर्च्युरी रखवाया, जहां पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में लिया है और पूछताछ में जुटी है।
डीएसपी ने बताया कि मामले में धनपराम पुत्र चूनाराम मेघवाल ने रिपोर्ट दी है। उसने बताया कि लीलूराम मेरा छोटा भाई था। वह बिजरासर गांव में मकान बनाकर रहता था और मैं अपने बच्चों के साथ खेत में मकान बनाकर रहता हूं। रविवार देर रात करीब 1 बजे मेरे लड़के देवीलाल के पास मेरे भाई लीलूराम के लड़के सोनू का फोन आया था। सोनू ने फोन पर बताया कि मैंने केरोसिन छिड़ककर मेरे पिता को जला दिया है।
धनपराम ने बताया कि इसके बाद मैं और मेरा लड़का देवीलाल, बेगराज और मेरे पिताजी चूनाराम खेत से घर आए, तो मेरा भाई लीलूराम जला हुआ चारपाई पर पड़ा था। इस दौरान सोनू पास में बैठा था। इसके बाद गांव के मुख्य लोगों को भी मौके पर बुलाया गया। इस दौरान सोनू ने कहा कि मैंने मेरे पिताजी लीलराम को जलाकर मार दिया है। डीएसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।