इटली मूल के राजस्थानी भाषा के शोधार्थी डॉ एल पी तैस्सितोरी की 134वीं जंयती पर दो दिवसीय कार्यक्रम 13-14 दिसम्बर को

बीकानेर, ( ओम एक्सप्रेस ) ।सादूल राजस्थानी रिसर्च इन्स्टीट्यूट बीकानेर के तत्वावधान में इटली मूल के राजस्थानी भाषा के शोधार्थी डॉ एल पी तैस्सितोरी की 134वीं जयंती के अवसर पर दो दिवसीय कार्यक्रम 13-14 दिसम्बर 2021 को आयोजित होंगे ।
संस्था की अध्यक्ष संगीतज्ञ डॉ कल्पना शर्मा ने बताया कि सोमवार 13 दिसम्बर को दोपहर 12:15 बजे म्यूजियम परिसर में स्थित तैस्सितोरी की प्रतिमा पर पुष्पांजली एवं उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा होगी । शर्मा ने बताया कि मंगलवार 14 दिसम्बर को डॉ एल पी तैस्सितोरी अवार्ड अर्पण कार्यक्रम आयोजित होगा, उन्होंने बताया कि राजस्थानी भाषा को राष्ट्रीय पत्रिका में व्यापक स्तर पर स्थान देने के लिए सम्पादक-साहित्यकार भोपाल निवासी सुधीर सक्सेना को वर्ष 2020 का एवं राजस्थानी भाषा मान्यता संकल्प यात्रा के माध्यम मान्यता आन्दोलन को ऊँचाई देने वाले साहित्यकार राजाराम स्वर्णकार को वर्ष 2021 का डॉ एल पी तैस्सितोरीअवार्ड अर्पित किया जाएंगा ।

कार्यक्रम समन्वयक वरिष्ठ संस्कृतिकर्मी एन डी रंगा ने बताया कि मंगलवार 14 दिसम्बर को प्रातः 11:15 बजे मार्डन मार्केट स्थित बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल के सभागार तैस्सितोरी अवार्ड समारोह का आयोजन रखा गया है ।