बीकानेर, (कविता कंवर राठौड़ ) साझी विरासत बीकानेर के तत्वावधान में प्रवासी बीकानेरी उद्योगपति कलकत्ता निवासी गोपाल दास डागा का बुधवार को ब्रहम बगीचा में नागरिक अभिनंदन किया गया अभिनंदन समारोह के मुख्य रोटरी क्लब के गर्वनर राजेश चूरा थें । नागरिक अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता सखा संगम के अध्यक्ष एन डी रंगा ने की।
इस अवसर पर चूरा ने कहा कि देश विकास में मारवाड़ी समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है, उन्होंने कहा कि अब राजस्थान और बीकानेर क्षेत्र में उधोग-व्यापार के लिए अनुकूल वातावरण है, चूरा ने प्रवासी उद्योगपतियों से आह्वान किया कि वे अपनी मातृभूमि से जुड़कर निवेश करें जिससे इस क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे तथा प्रदेश-जिले का विकास होगा ।
इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एडवोकेट हीरालाल हर्ष ने कहा कि राजस्थान सरकार नयें व्यापारियों को भरपूर सहयोग करने का भरोसा और विश्वास दे चुकी है । हर्ष ने गोपाल दास डागा के परिवार के सदस्यों से आग्रह किया कि वे सौर ऊर्जा के क्षेत्र में आगे आकर क्षेत्र के विकास में भागीदारी निभाये ।
सखा संगम के अध्यक्ष एन डी रंगा ने अपने उद्बोधन में कहा कि पिछले एक दशक से प्रवासियों का रूझान मरुस्थल की और बढ़ने लगा है ।
कार्यक्रम में वरिष्ठ साहित्यकार चन्द्रशेखर जोशी ने गोपाल दास डागा के व्यक्तित्व और कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला ।
ब्रह्म बगीचा के व्यवस्थापक बृजगोपाल जोशी, मंगल चंद रंगा, भारतीय तीरंदाजी टीम के कोच अनिल जोशी, मारकण्डे पुरोहित, योगेश व्यास सहित अनेक महानुभावों ने शिरकत की ।
इस अवसर पर अतिथियों ने डागा को अभिनंदन पत्र, शाल,श्री फल एवं स्मृति चिन्ह भेंट किया ।