सवांददाता, के,के,कुशवाहा

आगरा। ताजगंज थाना क्षेत्र के नगला कली स्थित पुष्पांजलि इको सिटी कॉलोनी में रविवार की रात को सेवानिवृत्त फौजी अनिल कुमार की पत्नी संगीता की संदिग्ध हालात में जलने से मौत हो गई थी। इस मामले में बीती देर रात पुलिस ने भरत पक्ष के दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। मंगलवार सुबह पुलिस अधीक्षक नगर रोहन पी बोत्रे खुद घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए मौके पर पहुंचे थे।

परिवारजनों के मुताबिक बच्चों का पड़ोसियों से झगड़ा हुआ और उसके बाद मृतका के पति के खिलाफ एससी एक्ट का केस दर्ज कर दिया गया। आरोप है कि मोहल्ले की पंचायत में उसे माफी मांगने पर मजबूर किया गया। घरवालों ने जलाकर मार डालने का आरोप पड़ोसियों पर लगाया है। इस प्रकरण में सेवानिवृत्त फौजी की पत्नी संगीता की संदिग्ध हालात में जलकर मौत हो गई थी।

घटनास्थल पहुंचे एसपी सिटी आगरा ने मृतका संगीता पक्ष की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में एसपी सिटी आगरा का कहना है कि पंचायत में शामिल लोगों और संगीता पर दवाब बनाने वाले लोगों को भी नामजद किया जाएगा।

इस मामले में अभी कई पेच हैं जिसको लेकर विवेचना अधिकारी को सही विवेचना करने के दिशा निर्देश पुलिस के आला अफसरों ने दिए हैं तो वहीं एसएसपी आगरा और एसपी सिटी आगरा ने साफ कर दिया है कि संगीता पर दबाव बनाने वाले लोगों को कतई बख्शा नहीं जाएगा।