मुंबई ।भारत में कन्जयूमर्स के लिए छोटा हमेशा बेहतर होता है और इसमें बिजनस की गुंजाइश भी रहती है। चाय, शैंपू, टबैको ब्रैंड्स और टेलिकॉम कंपनियों के बाद अब डायरेक्ट-टू-होम (DTH) कंपनी टाटा स्काई ने 8 रुपये का रीचार्ज कूपन लॉन्च किया है। जिससे आप एक दिन तक टाटा स्काई की सर्विस ले सकेंगे।
यह डीटीएच रिचार्ज का सबसे छोटा कूपन मार्केट में उपलब्ध है। डिश टीवी के ऐक्टिव यूजर्स कम से कम 10 रुपये का रिचार्ज कर सकते हैं। जबकि एयरटेल डिजिटल टीवी में मिनिमम 35 रुपये का विकल्प है। टाटा स्काई के ऑफर में डीएक्टिवेटेड कस्टमर्स को भी शामिल किया गया है।
नए रीचार्ज कूपन के साथ टाटा स्काई ऐसे वक्त में ग्रामीण भारत में कारोबार बढ़ाने में जुटी है। जब देश के शहरी मार्केट में डीटीएच सर्विस के बिजनस की रफ्तार स्थिर होने लगी है।ग्रामीण मार्केट में अब भी टीवी दर्शकों का बड़ा तबका एनालॉग सर्विस पर निर्भर है। ऐसे में टाटा स्काई जैसी कंपनियों के लिए ग्रामीण मार्केट में बड़ा मौका है।टाटा स्काई के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ हरित नागपाल ने बताया।जब हम देश के दूर-दराज के इलाको में जाते हैं तो कस्टमर्स यह पूछते हैं कि आधे वक्त बिजली तो रहती ही नहीं है। ऐसे में हम पूरे महीने का भुगतान क्यों करें।बिजली संकट के अलावा कई ऐसे मौके होते हैं।
जब पूरा घर बिल्कुल भी टीवी नहीं देखता। मजदूरी करने वालों के लिए इस कदम (लो प्राइस रीचार्ज) से उन्हें एंटरटेनमेंट बजट का अधिकतम इस्तेमाल करने में मदद मिलेगी ।